Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रेन से कटकर 2 सुरक्षाकर्मियों की मौत, चोरी रोकने के लिए लगाई गई थी ड्यूटी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां ट्रेन से कटकर दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक दोनों की ड्यूटी रेलवे ट्रैक पर चोरी रोकने के लिए लगी थी। शनिवार सुबह दोनों के शव ट्रैक पर ही 50 मीटर की दूरी पर बिखरे हुए मिले। सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी के दौरान अफसरों को सेल्फी भेजनी होती है। आशंका है कि उसी दौरान दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए। मामला घरघोड़ा थाना क्षेत्र का है। 

बता दें कि खरसिया से धरमजयगढ़ के बीच नया रेलवे ट्रैक बना है। यहां से कोयला लोड कर ट्रेन गुजरती है। अफसरों को ट्रैक से लोहा और अन्य सामान के चोरी किए जाने की सूचना मिल रही थी। इस पर कंचनपुर रेलवे स्टेशन के पास पंडरीपानी, धरमजयगढ़ के रहने वाले संजय राठिया  (उम्र 19) और सरगुजा के रघुनाथपुर के रहने वाले करम यादव (उम्र 18) की ड्यूटी सुरक्षा के लिए लगाई गई थी। ड्यूटी के दौरान खंभे के पास खड़े होकर सेल्फी अफसरों को भेजनी होती है।

मामले की जांच कर रही पुलिस 

सुरक्षाकर्मी संजय और करम के शव शनिवार सुबह टुकड़ों में रेलवे ट्रैक पर बिखरे मिले। ट्रैक पर शव पड़े देख किसी ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद दोनों की पहचान हो सकी। पहले आशंका जताई गई थी कि दोनों ट्रेन से गिरकर मरे हैं या फिर हत्या कर किसी ने फेंका है। पुलिस को अंदेशा है कि रात करीब 11 से 3 बजे के बीच दोनों की मौत हादसे में हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

चलती ट्रेन से गिरकर हुई थी किन्नर की मौत

बता दें कि 11 सिंतबर को दुर्ग जिले में चलती ट्रेन से गिरकर एक किन्नर की मौत हो गई थी। शनिवार सुबह भिलाई-3 स्टेशन से पहले गांधी नगर के पास किन्नर का शव मिला था।  वहीं 1 सितंबर को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में बिंजय पुलिया के पास राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस  की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन की चपेट में आने से चारों लोगों के चिथड़े उड़ गए थे। घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े मिले। जानकारी के मुताबिक सभी बड़ाबांबो के चलांगजुड़ी के रहने वाले थे। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे। इसी दौरान ये घटना घटी। 

रेल पटरी से जा रहे थे स्टेशन

इस हादसे में महिला, उसके बेटे-बेटी और बहू की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक मृतकों में 71 साल के सुमी पूर्ति, उसका बेटा अमरसिंह पूर्ति, बेटी बाह पूर्ति और बहू शामिल है। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे और इसके लिए इन्होंने पटरी का सहारा लिया। इसी बीच ये हादसा हो गया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.