Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

LPG सिलेंडर बदलते वक्त हुआ विस्फोट, 17 लोग झुलसे, 5 घर क्षतिग्रस्त

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में रविवार सुबह एक झोपड़ी में LPG सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट हो गया, जिसमें 17 लोग झुलस गए है। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है। अधिकारियों के मुताबिक ये हादसा आजादपुर के लाल बाग इलाके में हुआ। दमकल विभाग को आग लगने की सूचना सुबह करीब 10 बजे मिली। अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में अब तक किसी के मरने की कोई सूचना नहीं है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि 'घटना की सूचना मिलने पर हमने तुरंत दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर रवाना किया, 25 गज की एक झोपड़ी में LPG सिलेंडर में विस्फोट हुआ था, जिसके कारण 5 लोग झुलस गए। दमकलकर्मियों ने थोड़ी ही देर में आग पर काबू पा लिया।' पुलिस के मुताबिक विस्फोट के कारण 5 घर क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं विस्फोट की चपेट में आने से कुल 17 लोग झुलस गए है। 

घायलों को कराया गया अस्पताल में भर्ती

उत्तर-पश्चिम दिल्ली की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने कहा कि 'आदर्श नगर पुलिस थाने में सुबह करीब 10.08 बजे एक पीसीआर कॉल आई थी, जिसमें लालबाग मस्जिद, आजादपुर के पास एक घर में सिलेंडर फटने से आग लगने की घटना की जानकारी मिली। पुलिस को पांच लोगों के घायल होने की जानकारी मिली थी।' पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि इस हादसे में 17 लोग झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपायुक्त ने दी जानकारी

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक 16 लोगों को मामूली चोटें आईं हैं, जबकि गंभीर रूप से झुलसे एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला कि पप्पू कुमार नामक एक व्यक्ति इमारत की तीसरी मंजिल पर अपने घर में गैस सिलेंडर बदल रहा था और इसी दौरान उसका LPG सिलेंडर फट गया और उसके घर की छत और दीवारें गिर गईं। इसकी चपेट में आने से दूसरी मंजिल के चार अन्य मकान भी गिर गए। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

आग से 30 झुग्गियों जलकर हुई थी खाक

बता दें कि बीते अप्रैल महीने में पश्चिमपुरी के शहीद भगत सिंह कैंप में एक झुग्गी बस्ती में आग लगने के बाद करीब 30 झुग्गियां जलकर खाक को गई थी। आग लगने के बारे में रात करीब 9 बजकर 55 मिनट पर सूचना मिली और दमकल की 25 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। वहीं बीते 1 अप्रैल को ही दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग लगने की वजह से काफी नुकसान हुआ था।  

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी आग

अस्पताल में वेंटिलेटर में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से चिंगारियों ने आग पकड़ ली थी और चंद समय में ही पूरा वार्ड जलकर खाक हो गया था। हालांकि राहत की बात थी कि आग की सूचना समय पर मिलते ही अस्पताल के 2 नर्सिंग कर्मचारी और सुरक्षा गार्ड ने मिलकर मरीजों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था। इस घटना में सभी लोग सुरक्षित निकल गए थे। 
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.