Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

फिर शर्मसार हुई राजधानी, घुमाने के बहाने महिला से गैंगरेप की वारदात

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) एक बार फिर शर्मसार हुई है। दरअसल, राजधानी के मौदहापारा थाना इलाके में घुमाने के बहाने महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक महिला के पूर्व परिचित दोस्त अजीत सिंग जिससे शादी के पहले से ही उसकी जान पहचान थी, उसने महिला को मिलने बुलाया और अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर महिला के पास पहुंचा। फिर घूमने की बात कह कर उसे देवेंद्र नगर केनाल रोड के पास ले गया, जहां उसके साथ मारपीट करते हुए गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। 

पीड़िता ने घटना की शिकायत मौदहापारा थाने में दर्ज कराया, जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी अजित सिंह, मनोज तांडी और सूरज खंडाते को गिरफ्तार किया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए। NCRB के आंकड़ों से पता चलता है कि बीते 10 सालों में महिलाओं के बलात्कार का खतरा 44 फीसदी तक बढ़ गया है। संस्था के आंकड़ों के मुताबिक 2010 से 2019 के बीच पूरे भारत में कुल 3 लाख 13 हजार 289 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.