Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जल जीवन मिशन : सवा दो करोड़ रुपये की लागत से भलेसर और झालखम्हरिया में होगी जलापूर्ति

महासमुंद। छत्तीसगढ़ शासन में संसदीय सचिव और महासमुन्द विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने  ग्राम पंचायत भलेसर व झालखम्हरिया में जल जीवन मिशन के तहत ओवरहेड टैंक व पाइपलाइन विस्तारीकरण के लिए भूमिपूजन किया। करीब सवा दो करोड़ की लागत से यह कार्य होगा। इस दौरान ग्रामीणों की मांगों पर उन्होंने हरसंभव विकास और सहयोग करने का आश्वासन दिया।

रविवार को ग्राम पंचायत भलेसर व झालखम्हरिया में ओवरहेड टैंक निर्माण और  पाइपलाइन विस्तार कार्य के लिए भूमिपूजन किया गया था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता जनपद पंचायत अध्यक्ष यतेंद्र साहू ने की। विशेष अतिथि  जिला पंचायत सदस्य जागेश्वर चंद्राकर, विधायक प्रतिनिधि दाउलाल चंद्राकर, कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष ढेलू निषाद, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संजय शर्मा, किशन देवांगन, सचिन गायकवाड़, परमेश्वर साहू, राकेश चंद्राकर, सरपंच यशवंत साहू, टेमिन टिकेश्वर सिन्हा, प्रेमलाल साहू, रेखराज साहू मौजूद थे।

 पौने तीन साल के कार्यकाल में 700 करोड़ से अधिक के कार्य

इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के साथ विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जल जीवन मिशन के तहत हर घर को साफ पानी सुलभ हो सकेगा। इससे पेयजल की समस्याओं से ग्रामीणों को मुक्ति मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पूरा ध्यान है। क्षेत्र में पौने तीन साल के कार्यकाल में सात सौ करोड़ से अधिक के कार्य कराए गए हैं। 

छत्तीसगढ़ के हर कोने के गांव-गांव में गौठान

संसदीय सचिव  चंद्राकर ने कहा कि प्रदेश सरकार गांव, गरीब व किसानों के लिए बेहतर कार्य कर रही है। कोरोना महामारी के विषम परिस्थितियों के बावजूद क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में तीव्र गति से विकास हो रहा है। प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है। मुख्य अतिथि  चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के हर कोने के गांव-गांव में गौठान बनाए गए हैं। गौठान में गायों को रखने के साथ ही चारा, पानी एवं छांव की व्यवस्था की गई है। नरवा के कार्य भी किए जा रहे हैं।

मांग पर हरसंभव सहयोग का आश्वासन

 जल सरंक्षण को बढ़ावा देने की दिशा में मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप नरवा का विकास करना है। नरवा से खेती के लिए पानी का स्रोत अच्छा रहेगा। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सेवाराम कुर्रे, नुतेश सिन्हा, सुखनंदन यादव, कन्हैया लाल, दाउलाल सिन्हा, जीवन यादव, लखन साहू, हरिकृष्ण भार्गव, जत्तू साहू, महावीर दास, राजाराम, रमेश साहू, गणेश राम साहू, सोहन सागर, बीरसिंग निषाद, कोमल जगत, इंद्रकुमार ध्रुव, देवेंद्र साहू, डोमन साहू, सखाराम साहू  मौजूद थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.