Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं किए जाने पर 5 BMO समेत 132 कर्मचारियों को नोटिस

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के बावजूद 10 नवंबर को टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं किए जाने पर बलौदाबाजर जिले के 5 BMO समेत स्वास्थ्य विभाग के 132 कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर CMHO ने उन सभी को नोटिस थमाई है और अपना जवाब प्रस्तुत करने को कहा है। 

बता दें कि 10 तारीख को बिलाईगढ़ विकासखंड को छोड़कर जिले के अन्य सभी  विकासखंडों जैसे बलौदाबाजार, भाटापारा, सिमगा, कसडोल और पलारी में टीकाकरण नहीं हुआ था। इस दिन 97 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाना था, जिसमें हजारों लोगों को कोराना टीका लगाया जाता। कोरोना महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण उपाय है। 

10 नवंबर को करना था वैक्सीनेशन

इसे अतिआवश्यक स्वास्थ्य सेवा मानकर नियमित रूप से आयोजित किया जा रहा है। इस क्रम में 10 तारीख को अवकाश के दिन में भी टीकाकरण होने की जानकारी आम जनता को पूर्व में दी गई थी, लेकिन ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों ने बिना पूर्व सूचना के सेवा बाधित की। इससे दूर-दराज के ग्रामीणों को महत्वपूर्ण सेवा से वंचित होना पड़ा। BMO का दायित्व था कि कर्मचारियों से समन्वय बनाकर टीकाकरण कार्यक्रम जारी रखे, लेकिन उनके द्वारा अपने दायित्व का समुचित निर्वहन नहीं किया गया। ये कृत्य सिविल सेवा आचरण संहिता 1965 के अंतर्गत अवहेलना की श्रेणी में आता है। इस संबंध में व्यक्तिगत स्पष्टीकरण उचित माध्यम से 24 घंटे के अंदर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

कार्य एजेंसी को नोटिस जारी करने के निर्देश

 धमतरी निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में फिर नगर निगम महापौर विजय देवांगन और कलेक्टर  पी.एस.एल्मा ने सुबह-सुबह सघन दौरा कर विभिन्न निर्माण कार्य, विकास कार्य, साफ-सफाई, पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था का मुआयना किया। इस दौरान वार्डवासियों से भी चर्चा की।  साथ ही निगम अमले को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश

महापौर और कलेक्टर सुबह सात बजे से विभिन्न वार्डों के दौरे पर निकले। इस दौरान विंध्यवासिनी वार्ड में बैला बाजार स्थित सामुदायिक भवन से लगी हुई भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करने के निर्देश SDM को कलेक्टर ने दिए। यहां मंदिर के पीछे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट का काम चल रहा। इसका निरीक्षण कर कलेक्टर ने इसे भी जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। 

 25 मजदूरों की स्वीकृति के लिए मांग पत्र

धमतरी निगम क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए मजदूरों की आवश्यकता को देखते हुए कलेक्टर ने मौके पर निगम अमले को निर्देशित किया कि वे DMF मद से 25 मजदूरों की स्वीकृति के लिए मांग पत्र भेजे। वार्ड निरीक्षण के दौरान टावर गली में सड़क किनारे कचरे का ढेर देख कलेक्टर ने इसे तत्काल हटाने के निर्देश दिए। 

जल्द निराकरण के निर्देश

उन्होंने इस मौके पर नवानदी पुलिया में खरपतवार की सफाई कराकर पुलिया में नाला निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव तैयार करने निगम अमले को निर्देशित किया। महापौर और कलेक्टर ने इस मौके पर वॉर्डवासियों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और उनकी समस्याओं को भी सुना। मौके पर वॉर्डवासियों ने आवासीय पट्टे की मांग रखी, जिसका जल्द निराकरण के निर्देश कलेक्टर ने दिए। 

सीमांकन कराने के निर्देश

इस मौके पर वार्डवासियों ने शिकायत की कि गौशाला ट्रस्ट द्वारा गोबर निकाले जाने से नाली भर जाती है और सफाई के अभाव में वार्डवासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर कलेक्टर ने गौशाला ट्रस्ट को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं, ताकि नाली में गोबर ना बहे। साथ ही दशहरा मैदान स्थित जमीन का सीमांकन कराने के निर्देश भी मौके पर कलेक्टर ने दिए। 

नोटिस जारी करने के निर्देश

महिमा सागर वार्ड के निरीक्षण के दौरान यह मामला सामने आया कि वॉर्ड सहित शहर के विभिन्न क्षेत्रों की स्ट्रीट लाइट का कार्य एजेंसी EESC द्वारा सही तरीके से रख-रखाव नहीं किया जा रहा है। इस पर कलेक्टर ने संबंधित एजेंसी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, जिससे कि निर्बाध रूप से सड़कों में प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। 

बाउंड्रीवॉल तक नाली निर्माण करने की मांग

वहीं वार्डवासियों ने आवासीय पट्टे की मांग महापौर और कलेक्टर के समक्ष रखी। इस पर कलेक्टर ने नजूल व्यवस्थापन के लिए पात्रता परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान महापौर और कलेक्टर ने दानीटोला वार्ड स्थित देवांगन धर्मशाला के पास जर्जर हो गई नाली निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। वार्डवासियों ने चर्चा के दौरान कलेक्टर से  गंगाराम देशलहरा से अटल आवास बाउंड्रीवॉल तक नाली निर्माण करने की मांग की। 

सड़क किनारे पड़े मलबे को हटाने के निर्देश

इस पर कलेक्टर ने प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश निगम अमले को दिए। इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राही आनंदी-सियालाल को आवास निर्माण का किश्त भुगतान करने भी निर्देशित किया। साथ ही समुदायिक भवन के बाजू खुली भूमि का सीमांकन करने और बस्ती में सड़क किनारे पड़े मलबे को हटाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। इस दौरान पार्षद कमलेश सोनकर,  दीपक सोनकर, अज्जु देशलहरे समेत निगम अमला उपस्थित रहे।        

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.