Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IP क्लब रेस्टोरेंट बार का लाइसेंस 7 दिन के लिए निलंबित

कलेक्टर ने नवा रायपुर स्थित IP क्लब रेस्टोरेंट बार का लाइसेंस 7 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। कलेक्टर ने बार के लाइसेंस को निरस्त करने के लिए बार संचालक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। ये कार्रवाई देर रात तक IP रेस्टोरेंट बार के खुले रहने की लगातार शिकायतें मिलने के कारण की गई है। IP क्लब रेस्टोरेंट बार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

बता दें कि 13 नवंबर को मध्य रात्रि के बाद भी इस बार को खुला पाए जाने के कारण SP से प्राप्त पत्र को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए नया रायपुर स्थित IP क्लब के लाइसेंस को 7 दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। साथ ही बार के लाइसेंस निरस्त किए जाने के लिए नोटिस जारी किया है। रायपुर आबकारी उपायुक्त ने विभागीय अधिकारियों को सभी बार नियमानुसार संचालित हो, ये सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

2 ठेकेदारों को कलेक्टर ने दिया नोटिस 

कोंडागांव में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा की अध्यक्षता में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत सर्वे, डीपीआर निर्माण कार्य और टेंडरिंग कार्य में विभाग द्वारा की जा रही देरी पर नाराजगी जाहिर की है। साथ ही डीपीआर निर्माण का कार्य अधूरा है, उन्हें जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

दोनों कार्यों को जल्द शुरू करने के निर्देश

इस दौरान कलेक्टर द्वारा कार्यादेश प्राप्त हो चुके नौ कार्यों की प्रगति के संबंध में चर्चा की। जिसमें दो योजनाएं अब तक शुरू नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए दोनों ठेकेदारों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी कर दोनों कार्यों को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि जिले में जल जीवन मिशन के अंतर्गत रेट्रो फिटिंग के लिए 83, एकल ग्राम योजना अंतर्गत 226 और समूह ग्राम योजना अंतर्गत 01 योजना जिसमें 23 ग्राम सम्मिलित हैं को शामिल किया गया है। 

 91 स्थानों पर नलकूप खनन का कार्य

इसके अलावा विभागीय अधिकारी द्वारा बताया गया कि रनिंग वॉटर उपलब्ध कराने के लिए अब तक 1345 स्कूलों, 812 आंगनबाड़ी केंद्रों, 51 स्वास्थ्य केंद्र, 342 जीपी बिल्डिंग, 12 कम्युनिटी बिल्डिंग, 160 आश्रमों में कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त 91 स्थानों पर नलकूप खनन का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.