Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी समेत 3 सहयोगी गिरफ्तार, कई हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बारामूला में एक ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी समेत 3 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से एक ग्रेनेड और 24 गोलियां बरामद की है। पुलिस के मुताबिक एक मामले की जांच के दौरान बारामूला पुलिस ने कुछ संदिग्धों पर ध्यान दिया और सुरक्षा बलों के एक संयुक्त दल ने तीन आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनके नाम गुलशनाबाद आजादगंज के असगर मजीद लोन, बाग-ए-इस्लाम बारामूला के आसिफ गनी और सईद करीम बारामूला निवासी फैजान रसूल गोजरी बताए गए।

फाइल फोटो

पुलिस ने बताया कि खुलासों के आधार पर बलों ने एक ग्रेनेड और 24 एके-47  की गोलियां बरामद की है। आगे की जांच चल रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और सेना के एक दल ने अनंतनाग जिले के अश्मुकाम क्षेत्र के वहादान गांव में तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया। 

2 मैगजीन और 40 गोलियां बरामद

उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान 'द रेजिस्टेंस फ्रंट' के हाफिज अब्दुल्ला मलिक के तौर पर हुई है। TRF लश्कर से संबद्ध एक आतंकवादी संगठन है। उन्होंने बताया कि मलिक के पास से एक पिस्तौल और 7 गोलियां भी बरामद की गई हैं। जबकि उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कत्सू जंगल से दो मैगजीन और 40 गोलियां भी बरामद की गई। 

गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी

पुलिस के मुताबिक ऑपरेशन गुप्त और विशेष जानकारी पर आधारित था। गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी है और भी छापेमारी और गिरफ्तारियों की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि TRF लश्कर के फ्रंट ऑर्गनाइजेशन के रूप में काम करता है और कश्मीर घाटी में होने वाली कई आतंकी वारदात में शामिल है। बताया जाता है कि आम लोगों और सुरक्षाबलों के जवानों पर हमले करने वाले 'पिस्टल गैंग' भी इसी का हिस्सा है। फिलहाल पुलिस आतंकी से लगातार पूछताछ कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.