Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, 1 मददगार भी मारा गया

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मारा गिराया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शाम के करीब साढ़े छह बजे मुठभेड़ शुरू हुआ था। इसके कुछ देर बाद सुरक्षाबलों ने एक अज्ञात आतंकी को मार गिराया। इसके बाद भी सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी रहा। करीब साढ़े आठ बजे दूसरे आतंकी को ढेर किया गया। ऑपरेशन अब भी जारी है। इससे पहले गुरुवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था।

इससे पहले रविवार को श्रीनगर के नवाकदल इलाके में पुलिस दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि नवाकदल के जमालता इलाके में शाम को आतंकवादियों ने पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलियां चलाई, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। अधिकारियों के मुताबिक घायल पुलिसकर्मी को तुरंत एक अस्पताल ले जाया गया। इस साल अब तक 130 से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। घाटी में 38 विदेशियों समेत 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं।

J&K: Security forces have eliminated an unidentified terrorist in an encounter in Hyderpora area of Srinagar. The encounter is still in progress.

(Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/8DmAB6NAw4

— ANI (@ANI) November 15, 2021

अब आतंक के खिलाफ इस बदली हुई रणनीति को सफल बनाने की जिम्मेदारी BSF को दी गई है। 14 साल बाद आतंक के सफाए के लिए BSF को फिर मैदान में उतारा गया है। अब कश्मीर घाटी में आतंकियों का कब्र में दफ्न होना तय है। अब कश्मीर में आतंरिक सुरक्षा और आतंक विरोधी अभियान में फिर से BSF को शामिल किया गया है। पहले चरण में BSF की 12 से ज्यादा कंपनियों को कश्मीर में तैनात किया जा रहा है।

अक्टूबर में 13 नागरिकों की हत्या 

जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले सात नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों की हत्या कर दी थी। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.