Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मथुरा जा रही बस कंटेनर से टकराई, भाई-बहन समेत जिंदा जले 3 लोग

मध्यप्रदेश हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला गुना जिले का है, जहां मिनी बस से मथुरा जा रहे परिवारों के साथ शुक्रवार बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, गुना के बरखेड़ा के पास सड़क किनारे खड़े कंटेनर से मिनी बस भिड़ गई। टक्कर के साथ ही बस में आग लग गई। इस दौरान भाई-बहन समेत 3 लोग जिंदा जल गए। इनमें एक 13 साल की बच्ची है। हादसे में 4 अन्य लोग हो गए घायल हैं। बस में कुल 28 लोग सवार थे। जब आग पर काबू पाया तो मृतकों के सिर्फ कंकाल मिले। बता दें कि उसी जगह पर बुधवार को एक कार हादसा हुआ था। इसमें भी एक आरक्षक समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। 


SDOP मुनीष राजोरिया ने बताया कि इंदौर के कुछ परिवार गोवर्धन पूजा पर मथुरा दर्शन करने के लिए जा रहे थे। मिनी ट्रैवलर बस से सभी लोग रात को इंदौर से निकले थे। सुबह 5 से 6 बजे के बीच चाचौड़ा के बरखेड़ा के पास एक कंटेनर सड़क किनारे खड़ा हुआ था। ट्रैवलर बस उसमें पीछे से जाकर भिड़ गई। ट्रैवलर से बस भिड़ंत के बाद बस में धमाके के साथ आग लग गई। सभी लोगों को निकालने की कोशिश की गई, लेकिन तीन लोग उसमें फंसे रह गए और निकल नहीं पाए। 

इस दौरान तीनों की जलने से मौत हो गई। मृतकों में इंदौर निवासी भाई-बहन माधो और दुर्गा समेत खरगोन निवासी रोहित शामिल हैं। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोग डर गए। आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। घायलों को बाहर निकालने लगे। इसी दौरान मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए, जिन्होंने घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहीं मृतकों के अवशेष भी जिला अस्पताल भेजे गए हैं।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.