Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

​​​​जल जीवन मिशन का काम शुरू नहीं करने वाले 2 ठेकेदारों को नोटिस जारी

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार के निर्देश पर राज्य के ग्रामीण अंचलों में जल जीवन मिशन के कार्यों को तेजी से पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने जल जीवन मिशन के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों में तेजी लाने और कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। इसके परिपालन में कोंडागांव कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक की।

इस बैठक में कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के तहत सर्वे, डीपीआर निर्माण कार्य और टेंडरिंग कार्य में विभाग द्वारा की जा रही देरी पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को सभी सर्वे किए जा चुके ग्रामों के लिए डीपीआर निर्माण और टेंडर का कार्य गुरूवार तक पूर्ण कर कार्यादेश प्राप्त करने और ऐसे ग्राम जहां सर्वे-डीपीआर निर्माण का कार्य अधूरा है, उन्हें जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जल्द काम शुरू करवाने के निर्देश

इस दौरान कलेक्टर मीणा ने कार्यादेश प्राप्त हो चुके 9 कार्यों की प्रगति के संबंध में विस्तृत चर्चा की, जिसमें से 2 योजनाएं अब तक शुरू नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए दोनों ठेकेदारों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्यों को जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं। 

91 स्थानों पर नलकूप खनन का काम पूरा 

बता दें कि कोंडागांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत रेट्रोफिटिंग के लिए 83, एकल ग्राम योजना अंतर्गत 226 और समूह ग्राम योजना अंतर्गत 01 योजना जिसमें 23 ग्राम सम्मिलित हैं को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त विभागीय अधिकारीयों द्वारा बताया गया कि रनिंग वॉटर उपलब्ध कराने के लिए अब तक 1345 स्कूलों, 812 आंगनबाड़ी केन्द्रों, 51 स्वास्थ्य केन्द्रों, 342 जीपी बिल्डिंग, 12 कम्युनिटी बिल्डिंग और 160 आश्रमों में कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके अलावा 91 स्थानों पर नलकूप खनन का काम भी पूरा कर लिया गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.