Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत, कई घायल

देवों की नगरी उत्तराखंड दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला देहरादून का है, जहां विकासनगर के पास बुल्हाड़ बायला रोड़ पर यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में सवार सभी ग्रामीण एक ही गांव के बताए जा रहे हैं। पुलिस के मुताबिक हादसे के पीछे ओवरलोडिंग एक वजह हो सकती है। 


पुलिस ने बताया कि बस छोटी थी, जिसमें 25 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि जिस रूट से ये बस निकल रही थी, वहां ज्यादा बस नहीं हैं। इसलिए इतनी बड़ी संख्या में लोग एक ही बस में सवार थे। हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दुख जताया है। 

CM ने जताया शोक

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि 'चकराता क्षेत्र के अंतर्गत बुल्हाड़-बायला मार्ग पर हुए हृदय विदारक सड़क हादसे पर शोक व्यक्त करता हूं। ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे। जिला प्रशासन को बचाव और राहत कार्यों में तेजी लाने और घायलों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।'


वहीं उन्होंने सड़क हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। इस संबंध में जिलाधिकारी देहरादून को जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री धामी ने वाहन दुर्घटना में मृतक आश्रित को 50-50 हजार रुपये और गंभीर घायलों को 25-25 हजार रुपये की सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने के निर्देश दिए हैं।

2-2 लाख मुआवजे की घोषणा

केंद्र सरकार ने भी हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषण की है, जबकि हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। इधर, मामले की शुरुआती जांच में सामने आया है कि इस हादसे के पीछे की बड़ी वजह ओवरलोडिंग थी। जानकारी के मुताबिक हादसे का शिकार हुई यूटिलिटी वाहन में 25 सवारियां थीं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.