Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिलाओं को कुचला, 3 की मौत

हरियाणा हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला बहादुरगढ़ का है, जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचल दिया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक महिलाएं सड़क के बीच डिवाइडर पर बैठकर घर जाने के लिए ऑटो का इंतजार रही थीं, तभी एक तेज रफ्तार ट्रक डिवाइडर पर चढ़ गया और ये भीषण हादसा हो गया। 

पुलिस के मुताबिक हादसे में मरने वाली तीनों महिलाएं बुजुर्ग थीं। तीनों में से दो महिलाओं ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि एक महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे में तीन अन्य महिलाओं की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है। ये घटना झज्जर रोड पर फ्लाईओवर के नीचे हुई है। आंदोलनकारी महिलाएं घर जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थीं। सभी महिलाएं पंजाब के मानसा जिले की रहने वाली थीं। तेज रफ्तार ट्रक में डस्ट भरा हुआ था। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है।

नवंबर 2020 से आंदोलन कर रहे किसान

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नवंबर 2020 से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। ये किसान बीते एक साल से कृषि कानूनों की वापसी के लिए अलग-अलग जगहों पर डटे हुए हैं। इसी आंदोलन से तीनों महिलाएं भी जुड़ी थीं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के 11 महीने पूरे होने को हैं।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.