Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शर्मनाक: अस्पताल में भर्ती मानसिक दिव्यांग युवती से दुष्कर्म, मेडिकल स्टोर के कर्मचारी ने दिया वारदात को अंजाम

देश में दुष्कर्म की घटना लगातार बढ़ती (incidence of rape cases in india) ही जा रही है। रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों से दुष्कर्म की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे अलीगढ़ जिले का है, जहां अस्पताल में भर्ती एक मानसिक दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता जिले के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है और यहीं उसका इलाज चल रहा है। इसी दौरान मौका देखकर गुरुवार देर रात वार्ड में भर्ती एक मानसिक दिव्यांग युवती के साथ मेडिकल स्टोर पर काम करने वाले युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। युवती के बेड से गायब मिलने पर जब उसकी तलाश की गई तो वह बाथरूम के बाहर रोती हुई मिली। 


पीड़ित युवती की शिकायत के बाद सुरक्षा कर्मियों ने आरोपी युवक को मौके से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने रात में ही दुष्कर्म का केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ये घटना बीते गुरुवार की है। दरअसल, रात में पीड़िता (उम्र 22) अचानक अपने बेड से गायब हो गई, जिसके बाद अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सुरक्षा गार्ड सरताज अली और मोहम्मद नदी को लड़की की तलाश करने को कहा। गार्ड पीड़िता की तलाश कर ही रहे थे कि उन्हें अस्पताल के बाथरूम से उसके चीखने की आवाज सुनाई दी। कुछ समय बाद युवती पहली मंजिल पर बने बाथरूम से रोती-बिलखती बाहर आ रही थी। इस दौरान आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया।

मेडिकल स्टोर पर काम करता था आरोपी

जानकारी के मुताबिक आरोपी वारिस अस्पताल के सामने स्थित एक मेडिकल स्टोर पर काम करता था। वो नियमित तौर पर पीड़िता की मदद करने के बहाने उसके वार्ड में आता रहता था। वारिस क्वार्सी के महेशपुर फाटक का रहने वाला है। इसके चलते उस पर किसी को कोई शक भी नहीं हुआ और उसने इसी का फायदा उठाकर इस वारदात को अंजाम दिया। बता दें कि फरीदाबाद की रहने वाली युवती को RPF ने 18 जुलाई को ट्रेन हादसे में घायल होने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। वहीं गुरुवार रात डॉक्टर मेडिकल कॉलेज का इमरजेंसी में राउंड ले रहे थे, लेकिन उसके माता-पिता का कोई पता नहीं चल सका है। इसलिए अस्पताल ही उसकी देखभाल कर रहा है।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

मामले को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी वारिस को गिरफ्तार कर लिया गया है और सिक्योरिटी गार्ड सरताज की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामले

बता दें कि देश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ओर से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक भारत में 2019 में हर दिन बलात्कार के 88 मामले दर्ज किए गए। साल 2019 में देश में बलात्कार के कुल 32 हजार 033 मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 11 फीसदी पीड़ित दलित समुदाय से हैं। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दर्ज हुए। 2019 में राजस्थान में करीब 6,000 और उत्तर प्रदेश में 3,065 बलात्कार के मामले सामने आए।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.