Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजधानी के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से 4 की मौत

देश की राजधानी दिल्ली हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला सीमापुर इलाके का है, जहां आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। जानकारी के मुताबिक दम घुटने के चलते चारों की मौत हुई है। आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि ओल्ड सीमा पुरी इलाके में तड़के तीन मंजिला इमारत के ऊपरी फ्लोर पर आग लग गई। 

घटना में चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुबह 4 बजे फायर को कॉल मिली थी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  मामले को लेकर कई धाराओं के तहत  अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

गैस सिलेंडर में लगी थी आग

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पता चला कि एक गैस सिलेंडर में आग लग गई है और कुछ लोग घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि गीले कपड़ों से आग को बुझाया गया और दो बच्चों समेत 7 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया।

गेस्ट हाउस में लगी थी आग

इससे पहले 3 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक गेस्ट हाउस में आग लगने की घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए थे। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली, इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया।

दमकल विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिजली के मीटर में आग लग गई थी, जिसके बाद यह गेस्टहाउस के रिसेप्शन, लॉबी और अन्य हिस्से में फैल गई। हालांकि सुबह करीब सात बजे आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं और उन्हें प्राथमिक इलाज दिया गया है। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि पांच मंजिला गेस्ट हाउस को दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिले बगैर ही चलाया जा रहा था।

ओखला इलाके की फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग

बता दें कि 7 फरवरी को भी दिल्ली के ओखला इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। सूचना मिलते ही दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई और कई घंटों तक कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया था। आग ओखला फेज-2 इलाके की संजय कॉलोनी में लगी थी।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.