Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनियंत्रित होकर कुएं में गिरा ऑटो, दो महिलाओं की मौत, चार लोग गंभीर रुप से घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से सड़क हादसे की खबर सामने आती रहती है। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले का है, जहां यात्रियों को लेकर जा रहा एक ऑटो अनियंत्रित होकर कुएं में गिर गया। हादसे में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 4 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की जानकारी मिलते ही विधायक बृहस्पति सिंह मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 


ASP सुशील नायक ने बताया कि हादसे के बाद से ऑटो चालक फरार है। ऑटो रामानुजगंज से रामचंद्रपुर की तरफ जा रहा था और उसमें सभी सवार एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। कार्यक्रम स्थल से ठीक पहले ही ऑटो अनियंत्रित होकर कुएं में गिर गया और हादसे का शिकार हो गया। जिस कुएं में ऑटो गिरा वह पानी से लबालब भरा था। जैसे ही ऑटो उसमें गिरा वैसे ही बचाव के लिए चीख पुकार मच गई।

फरार ऑटो चालक की तलाश जारी

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर पीड़ित लोगों को तत्काल बाहर निकाला। तब तक हादसे में दो महिलाओं की मौत हो चुकी थी। पुलिस के साथ ही क्षेत्रीय विधायक बृहस्पति सिंह ने भी रेस्क्यू के निर्देश दिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया जा सके। इस दौरान टुल्लू पंप मोटर की मदद से कुएं से पानी को बाहर निकाला गया। बाद में क्रेन की मदद से हादसे के 5 घंटे बाद ऑटो को बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि 4 अन्य लोगों की हालत स्थिर है। पुलिस फरार ऑटो चालक की तलाश में जुटी हुई है। 

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।' 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.