Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, 5 स्थानीय घायल

जम्मू और कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी बीच उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों की एक और नापाक हरकत सामने आई है। दरअसल, यहां आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया है। बांदीपोरा के सुंबल इलाके में ग्रेनेड विस्फोट से पांच लोग घायल हो गए हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि तथ्यों का पता लगाने के बाद दो लोगों को श्रीनगर शिफ्ट किया गया है। 

उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के सुंबल पुल इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंक दिया, जिसमें पांच नागरिक घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की ओर ग्रेनेड फेंका, लेकिन ग्रेनेड अपने टारगेट से चूक गया और सड़क किनारे ही फट गया। घटना में घायल नागरिकों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। बता दें कि अभी देश के गृहमंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents in 2020) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.