Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के 4 जिलों में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

रायपुर में 21 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर जिला रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जाएगा। रायपुर रोजगार उप संचालक ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से निजी क्षेत्र (First Accurate Home Care Raipur) द्वारा 100 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इन पदों के लिए ऐसे आवेदक जिनकी वांछित योग्यता 10वीं या उससे ज्यादा हो वो इस प्लेसमेंट कैंप की साक्षात्कार प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं। इन पदों के लिए वेतन 7 से 10 हजार तक देय होगा। 


प्लेसमेंट कैंप में सम्मिलित होने के लिए आवेदक अपने साथ समस्त शैक्षणिक-तकनीकी योग्यता के प्रमाण-पत्र के साथ निवास-जाति-रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण-पत्र- आधार कार्ड और बायोडाटा समेत दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ प्लेसमेंट के लिए निर्धारित तिथि-स्थान पर उपस्थित हो सकते हैं।

धमतरी में भी प्लेसमेंट कैंप का आयोजन 

धमतरी जिला रोजगार स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से 21 अक्टूबर को प्लेसमेंट कैंप आयोजित किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि सुबह 11 से शाम चार बजे तक कम्पोजिट भवन के कमरा नंबर 45 में आयोजित इस प्लेसमेंट कैम्प में निजी क्षेत्र नियोजकों द्वारा कुल 105 पदों पर भर्तियों के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। इनमें SBI लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा लाइफ मित्र के कुल एक सौ पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। 

इन दस्तावेजों के साथ हो सकते हैं शामिल

इसके लिए 18 साल से ज्यादा आयु वर्ग के 12वीं और कॉमर्स विषय में स्नातक के आवेदक शामिल हो सकते हैं। इसी तरह DP देवांगन एंड कम्पनी द्वारा फायर सेफ्टी फील्ड सुपरवाइजर के तीन पदों के लिए 12वीं पास और 20 साल से ज्यादा आयु वर्ग के आवेदकों का साक्षात्कार लिया जाएगा। नियोजक ओरीजिन द्वारा कारपेंटर के कुल दो पदों पर भर्ती के लिए दसवीं और 12वीं पास, 20 साल से ज्यादा आयु के आवेदकों का साक्षात्कार लिया जाएगा। प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने के लिए आवेदक अपने साथ सभी शैक्षणिक, तकनीकी योग्यता, निवास, जाति, रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बायोडाटा-दो पासपोर्ट साइज के फोटो के साथ नियत तिथि और समय में उपस्थित हो सकते हैं।

कांकेर में 23 को प्लेसमेंट कैंप  

आजादी का अमृत महोत्साव 75वें वर्षगाठ के अवसर पर महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में एक दिवसीय प्लेसमेंट कैंप का आयोजन  23 अक्टूबर को सुबह 11 से 03 बजे तक किया जाएगा। निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा 42 रिक्तियों के आधार पर भर्ती किया जाएगा, तकनीकी और गैर तकनीकी श्रेणी के पद शामिल है, जिसमें सेल्समेंट के 16 पद, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 03, वाहन चालक के 01, मैकेनिक के 06, सुपरवाइजर के 01 और हेल्पर के 05 पदों पर भर्ती किया जाएगा। इच्छुक आवेदक कैंप में उपस्थित हो सकता है। चयन की सूचना फोन के माध्यम से दिया जाएगा।

बेरोजगारों को मिला रोजगार के नए अवसर

बीजापुर जिले के शिक्षित युवाओं को विभिन्न प्रतिष्ठित निजी संस्थानों में रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के तत्वावधान में जिला कौशल विकास प्राधिकरण और जिला रोजगार ने 13 अक्टूबर को RGSM ऑडिटोरियम में एक दिवसीय जिला स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया था। सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण गौरव पांडेय ने बताया कि इस मेले के माध्यम से 181 पदों के विरुद्ध 312 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें 100 पद अन्य राज्यों में नियुक्त के लिए और 81 पद जिले के लिए प्रस्तावित था।

25 युवाओं की नियुक्ति

अन्य राज्यों में कार्य करने वाले पदों के विरुद्ध 60 आवेदकों नें आवेदन किया इच्छुक उम्मीदवारो की जानकारी वहां के प्रतिष्ठानों को दे दी गई है। वहीं जिले के लिए प्राप्त आवेदनों के आधार पर 25 युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल चुका है, जिसमें कम्प्यूटर टीचर,रिसेप्शनिस्ट, सिविल इंजीनियर, कार मैकेनिक, लेथ आपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, कम्प्यूटर आपरेटर, सेल्सपर्सन, बाइक मैकेनिक, हेल्पर ड्राइवर जैसे पदों पर नियुक्ति की जा चुकी है।वहीं मेले में शिक्षित 91 युवा-युवतियों ने कौशल प्रशिक्षण प्राप्त करने की इच्छा जाहिर की है, जिसे आगामी दिनों में उनके योग्यता और रूचि अनुसार प्रशिक्षण प्रदान कराया जाएगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.