Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भीड़ ने इस्कॉन मंदिर में की तोड़फोड़, एक की मौत

भारत के पड़ोसी बांग्लादेश में एक बार फिर मंदिरों को निशाना बनाया गया है। देश के नोआखली जिले में शुक्रवार को भीड़ ने कथित तौर पर इस्कॉन मंदिर पर हमला किया। इस्कॉन समुदाय ने इसकी जानकारी दी। साथ ही बताया कि उनके एक सदस्य की मौत भी हुई है। ये हमला गुरुवार को हुआ। बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान कुछ अज्ञात उपद्रवियों द्वारा हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई। इसके बाद से ही तनाव पसरा हुआ है। 


इस्कॉन समुदाय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है कि 'बहुत ही दुख के साथ हम इस्कॉन सदस्य पार्थ दास की मौत की खबर साझा करते हैं। उन्हें कल 200 लोगों की भीड़ ने बेरहमी से मार डाला। उनका शव मंदिर के बगल में एक तालाब में मिला। हम बांग्लादेश सरकार से मांग करते हैं कि वे इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करे।'

 

सरकार से सुरक्षा की मांग

इस्कॉन ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि 'स्कॉन मंदिर और भक्तों पर नोआखली में भीड़ ने हमला किया। मंदिर को काफी नुकसान हुआ और एक भक्त की हालत गंभीर बनी हुई है। हम बांग्लादेश सरकार से सभी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और अपराधियों को सजा देने की गुजारिश करते हैं।' 

PM के आश्वासन के बाद हमला

मंदिर पर कथित हमला तब हुआ जब बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं के बाद सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। उन्होंने कहा कि हिंदू मंदिरों पर हमला करने वालों को पकड़ा जाएगा और उन्हें सजा दी जाएगी। हिंदू मंदिरों पर हमले की खबरों के बाद बांग्लादेश सरकार ने देश में दुर्गा पूजा समारोह को सुविधाजनक बनाने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है। सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए अधिकारियों ने देश भर में अर्धसैनिक बलों और पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया है।

22 जिलों में जवानों की तैनाती 

मीडिया ने कहा कि हमलों और झड़पों के बाद चांदपुर, कॉक्स बाजार, बंदरबन, सिलहट, चटगांव और गाजीपुर में स्थिति गंभीर बनी हुई है। बांग्लादेश सरकार ने देश के हिंदू समुदाय को बेहतर सुरक्षा का आश्वासन दिया है। इसने कहा है कि बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के जवानों को सुरक्षा बनाए रखने के लिए 22 जिलों में तैनात किया गया है। BGB के ऑपरेशन डायरेक्टर लेफ्टिनेंट कर्नल फैजुर रहमान ने कहा कि 'डिप्टी कमीश्नर्स के अनुरोध पर और गृह मंत्रालय के निर्देशों के तहत दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए BGB कर्मियों को तैनात किया गया है।' बता दें कि पड़ोसी देशों में लोग लगातार हिंदूओं के मंदिरों और अन्य स्थालों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इससे पहले पाकिस्तान से भी ऐसी ही खबर सामने आई थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.