Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबने से 5 लोगों की मौत, मृतकों में 2 सगे भाई भी शामिल

राजस्थान के धौलपुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान डूबने से 2 भाइयों समेत 5 लोगों की मौत हो गई है। पार्वती नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान ये हादसा हुआ है। मूर्ति विसर्जन के दौरान दो सगे भाइयों समेत पांच लोग डूब गए। जब तक इन्हें बचाया जाता इनकी मौत हो चुकी थी। ये सभी शुक्रवार को दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन करने गए थे, लेकिन हादसे का शिकार हो गए। सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। हादसे की सूचना मिलते ही DM और SP घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। 


पुलिस ने बताया कि बसेड़ी पार्वती नदी में डूबने वाले पांचों मृतक आगरा के भवनपुरा गांव के रहने वाले थे। दरअसल, धौलपुर जिले में बसेड़ी के भूतेश्वर इलाके में भूतेश्वर मंदिर के पास पार्वती नदी में गांव वाले दुर्गा प्रतिमा विसर्जित कर रहे थे। इसी दौरान गांव के पांच युवक दुर्गा प्रतिमा के साथ पार्वती नदी में के गहरे पानी में उतर गए। लेकिन मूर्ति ज्यादा वजन होने के कारण इनका बैलेंस बिगड़ा और सब एक के बाद एक नदी में डूबते चले गए। इसी बीच गहरे पानी में जाने के कारण पांच युवाओं की डूबकर मौत हो गई। इसके बाद नदी किनारे कोहराम मच गया। लोगों ने युवाओं को बचाने की काफी कोशिश की। लेकिन सफलता नहीं मिली।

घंटों के सर्च ऑपरेशन के बाद मिले शव 

पुलिस के मुताबिक युवकों के साथ आए गांव वालों ने चारों को डूबता देख शोर मचाया। गश्त कर रहे पुलिस दल ने गोताखोरों को बुलाया। पहले राजेश और सत्यपाल के शव बाहर निकाले गए। इसके बाद रणवीर, घनश्याम और कृष्णा की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव भी बाहर निकाले गए। मृतकों की पहचान उनके साथ आए गांव वालों ने की। धौलपुर पुलिस ने आगरा पुलिस को सूचना दी है। वहीं पोस्टमॉर्टम के बाद शव उनके परिवार वालों को सौंप दिये गए हैं।

बैंलेस बिगड़ने पर नदी में डूबे युवक

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दशहरे पर चंबल और पार्वती नदी पर मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जित करने के लिए लोग आ रहे थे। इस मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया था। इस दौरान बॉर्डर पर जगनेर थाना क्षेत्र के भुवनपुरा गांव के लोग पार्वती नदी पर आए। गांव के चार युवक माता की मूर्ति लेकर पानी में उतर गए। मूर्ति का वजन ज्यादा होने के कारण चारों का बैंलेस बिगड़ गया। पैर फिसला और डूब गए। जहां मृतकों के नाम राजेश, रणवीर, सत्यपाल, संजय और कृष्णा हैं। सभी की उम्र 22 से 24 साल के बीच है। राजेश और रणवीर दोनों सगे भाई थे। 

अगले महीने होने वाली थी शादी

गांव वालों के मुताबिक मृतक भाइयों की जगनेर में सिलाई की दुकान थी। बीते साल एक भाई की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। परिजन के मुताबिक राजेश की अगले एक महीने बाद शादी होने वाली थी। घर में शादी की तैयारी चल रही थी, लेकिन ये हादसा हो गया। बता दें कि यूपी में भी मूर्ति विसर्जन और अन्य कारणों से डूबने से 13 लोगों की मौत हो गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.