Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महिला बैंक अधिकारी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में पूर्व मंगेतर समेत 1 IPS और पुलिसकर्मी का नाम

देश में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या का है, जहां पंजाब नेशनल बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर पदस्थ एक युवती ने सुसाइड कर लिया है। युवती ने सुसाइड नोट में अपने पूर्व मंगेतर समेत 3 लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इसी मामले को लेकर UP के पूर्व CM और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेख यादव ने जांच की मांग की है। वहीं पुलिस रात में ही पोर्टमॉर्टम कराने की कोशिश कर रही थी। 

अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक में पब्लिक ऑफिर के पद पर तैनात एक युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में कुढ़े से लटकता मिला था। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। युवती के कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें उसने मौत के लिए तीन लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। इसमें एक नाम विवेक गुप्ता का है, जिससे युवती की शादी तय हुई थी, लेकिन बाद में टूट गई थी। जबकि सुसाइड नोट में बाकी 2 नाम चौंकाने वाले हैं। इसमें पहला नाम आशीष तिवारी SSF हेड लखनऊ, वहीं दूसरा नाम अनिल रावत पुलिस फैजाबाद लिखा है। अयोध्या पुलिस ने पूर्व मंगेतर विवेक गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल विवेक से पूछताछ जारी है।

अखिलेश यादव ने की जांच की मांग

मामले में अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक की महिला कर्मचारी की आत्महत्या के मामले में मिले सुसाइड नोट में जिस प्रकार पुलिस के लोगों पर सीधा आरोप है वो यूपी में बदहाल कानून-व्यवस्था का कड़वा सच है। इसमें सीधे एक IPS अफसर तक का नाम आना बहुत गंभीर मुद्दा है। इसकी उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए। अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक में पब्लिक अफसर के पद पर तैनात श्रद्धा गुप्ता का शव शनिवार को उसके कमरे में दुपट्टे से लटकता हुआ पाया गया था। 2 दिन से उसके घर का दरवाजा नहीं खुला और फोन भी नहीं उठाया तो पड़ोसियों ने मकान मालिक को जानकारी दी और उसने पुलिस को बुलाया।

मौत की मिस्ट्री उलझी

दरवाजे के ऊपर रोशनदान को तोड़कर पुलिस जब अंदर पहुंची तो श्रद्धा कमरे के छज्जे में लगे कुंढे से लटकती मिली। जानकारी के मुताबिक छज्ज जमीन से सिर्फ 7 फुट ऊंचा था और गले में बंधे दुपट्ट के सहारे लटकती हुई श्रद्धा का पैर जमीन पर था और मुड़ा हुआ भी था। ऐसे में आत्महत्या की थ्योरी और हत्या की आशंका के बीच उसकी मौत की मिस्ट्री उलझ कर रह गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही केस को सुलझाने की बात कह रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.