Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Breaking News: डंपर और बस की टक्कर, 7 लोगों की मौत, 13 से ज्यादा लोग घायल

मध्यप्रदेश हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला भिंड जिले का है, जहां एक बस और डंपर के बीच हुई टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 13 लोग घायल हुए हैं। ये हादसा भिंड के गोहाड स्क्वायर पर हुआ है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं कुछ लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया, जिन्हें डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस सभी मृतकों की पहचान में जुटी हुई है। 


अभी फिलहाल बस में सवार 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। मृतकों में 5 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जानकारी के मुताबिक हादसा शुक्रवार सुबह गोहद चौराहा थाना क्षेत्र के डांग विरखड़ी गांव के सामने एनएच 92 पर हुआ, जहां भिंड की ओर से आ रहे डंपर और ग्वालियर की ओर से रही बस की टक्कर हो गई। बस ग्वालियर से बरेली के लिए जा रही थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।' 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.