Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोरोना बम: मेडिकल कॉलेज के 29 छात्र हुए पॉजिटिव, इस स्कूल के 5 बच्चे भी संक्रमित

देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। इसी बीच मुंबई के केईएम एंड सेठ जीएस मेडिकल कॉलेज के 29 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक जिन छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है उनमें से 27 को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुकी थी। इन 29 छात्रों में से 23 MBBS सेकेंड ईयर के हैं और 6 MBBS के पहले साल में हैं। 2 छात्रों को इलाज के लिए सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाकी छात्रों को क्वारंटाइन किया गया है। 


नए कोरोना मरीज मिलने के मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) अभी भी दूसरे-तीसरे नंबर पर बना हुआ है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक 24 घंटे में कोरोना के 3 हजार 063 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 56 मरीजों की मौत हो गई है, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 65 लाख 50 हजार 856 और मृतकों की संख्या 1 लाख 39 हजार 067 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटे में 3 हजार 292 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं, जिसके बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक कुल 63 लाख 71 हजार 728 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। राज्य में रिकवरी रेट 97.27 और डेथ रेट 2.12 प्रतिशत दर्ज किया गया।

स्कूल के 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव  

वहीं छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के बोरगांव हायर सेकंडरी स्कूल के 5 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन 5 कोरोना पॉजिटिव बच्चों में छात्रावास के बच्चे भी शामिल हैं। इधर, बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। CMHO ने मामले की पुष्टि की है। बता दें कि प्रदेश में स्कूल खुलने के साथ ही भारी संख्या में बच्चों का जाना शुरू हो गया है। ऐसे में जांच के दौरान 5 बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं स्कूल प्रबंधन में भी हड़कंप मच गया है। छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 32 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में 27 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं  01 मरीज की मौत हुई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.