Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बड़ी खबर: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 12 से ज्यादा घायल

उत्तर प्रदेश हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला शामली का है, जहां एक पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट हो गया। इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। वहीं 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम को करीब 4 बजे ये जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना भयानक था कि वहां मौजूद चार लोगों के चीथड़े उड़ गए। वहीं वहां मौजूद बहुत से लोग इसकी चपटे में आ गए। पुलिस ने बताया कि ये विस्फोट कैराना कस्बे में स्थित एक आचार बनाने की फैक्ट्री में हुआ हैं, यहां अवैध रूप से पटाखा बनाए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि कैराना के जंगल में अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी, जहां हुए धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है। 

संयुक्त टीम करेगी जांच

धमाके की आवाज सुनने वाले लोगों ने बताया कि इसकी आवाज इतनी तेज थी कि काफी दूर तक सुनाई दी। इससे पहले बीते साल भी कांधला में पटाखा फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ था। वहीं आस-पास कई और धमाके भी पहले हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में 20 से 25 लोग काम करते थे, लेकिन शुक्रवार होने की वजह से कई लोग काम पर नहीं आए थे। अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने संयुक्त टीम बनाकर इसकी जांच कराने का फैसला लिया है।

पुलिस द्वारा कैराना कोतवाली में फैक्ट्री के संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है, जिसकी जांच तो पुलिस द्वारा की जाएगी मगर इसके अलावा कई विभागों को शामिल करते हुए एक संयुक्त जांच टीम का भी गठन किया जाएगा, जो हर पहलू की पड़ताल करते हुए अपनी जांच रिपोर्ट डीएम और एसपी को सौंपेगी।  एसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि पानीपत का राशिद नाम का कोई व्यक्ति इस फैक्ट्री को संचालित कर रहा था। 

इससे पहले भी हो चुके हैं विस्फोट

इससे पहले हाल ही में करनाल की एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था। नगला चौक के पास स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में बारूद और कैमिकल मिलाते समय जबरदस्त ब्लास्ट हुआ था। इस दौरान मिक्सिंग यूनिट में काम कर रहा एक कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया था। बारूद में हुआ विस्फोट इतना जोरदार था कि पैकिंग यूनिट की छत पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। घायल कर्मचारी को इलाज के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.