Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गुड़ाखू फैक्ट्री में कैमिकल से भरे टैंक में गिरे 3 मजदूर, इलाज के दौरान तीनों की मौत

छत्तीसगढ़ हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला राजधानी रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां के सदर बाजार में गुड़ाखू बनाने वाली फैक्ट्री में काम करने वाले 3 मजदूरों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक  मजदूर केमिकल रखने वाले टैंक में गिर गए, जिसमें 3 कर्मचारियों की मौत हो गई है। वहीं कुछ कर्मचारी घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस के मुताबिक गुड़ाखू फैक्ट्री में 35 कर्मचारी काम करते हैं। शुक्रवार शाम हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद तत्काल तीनों को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में एक टैंक है, जिसमें गिरने की वजह से तीनों कर्मचारियों की मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री संजय शर्मा द्वारा संचालित की जा रही है।

टैंक की साफ-सफाई के दौरान ये हादसा होने की बात सामने आई है। मृतकों में पुरषोत्तम साहू, नेतराम साहू और संतोष उइके का नाम शामिल है। घटना की जानकारी मिलते ही तीनों मजदूरों को टंकी से निकालकर तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई हैं।

पुलिस के मुताबिक जिस टैंक में मजदूर गिरे थे उसमें तेज दुर्गंध वाला काला केमिकल होता है और इसी से गुड़ाखू तैयार किया जाता है। माना जा रहा है कि इस टैंक में गिरने के बाद दम घुटने की वजह से मजदूरों की जान गई होगी। हालांकि मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम कराया जाएगा।  गौरतलब है कि पुलिस इस मामले में गुड़ाखू फैक्ट्री के संचालकों के खिलाफ श्रमिकों के प्रति लापरवाही बरतने, बिना किसी सुरक्षा उपाय के काम करवाए जाने के मामले में केस भी दर्ज कर सकती है। फिलहाल पुलिस गुड़ाखू फैक्ट्री के मैनेजर और दूसरे स्टाफ से घटना के संबंध में हर जानकारी हासिल कर रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.