Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद में 2 स्थानों पर चल रहा था हुक्का बार, CM की सख्ती के बाद हरकत में आई पुलिस

महासमुंद। राजधानी रायपुर की तर्ज पर महासमुंद में भी अवैध रूप से  हुक्का बार चल रहा था। SP कॉन्फ्रेंस में CM भूपेश बघेल की सख्ती के बाद पुलिस की कुम्भकर्णी निद्रा टूटी। Tha King's Cafe और हुक्का और उसके नशीले पदार्थ की बिक्री करने वाले बार में पुलिस ने छापा मारा है।  महासमुंद में दोनों जगहों से भारी मात्रा  में हुक्का पाॅट, मसाले और तंबाकू युक्त पदार्थ जब्त किया गया है। 

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने जिले में नशे के कारोबार पर रोक लगाने की कार्रवाई करने निर्देशित किया है।  साथ ही हुक्का पीने की जगहों को भी चिन्हांकित कर कार्रवाई करने कहा। जिस पर सायबर सेल महासमुंद और सिटी कोतवाली महासमुंद की टीम ने मुखबिरों की मदद से पता लगाया कि BTI रोड में स्थित साहू पान पैलेस का संचालक रितेश साहू (38) पिता दिनेश साहू, वार्ड नं. 29 BTI रोड महासमुंद हुक्का और उसे पीने की सामग्री लोगों को उपलब्ध करा रहा है। जिसे बेलदार पारा महासमुंद में स्थित द किग्स कैफे का संचालक नियाज अशरफी (25) पिता रफीक खान निवासी पुराना मछली मार्केट बढ़ाईपारा महासमुंद लोगों को अपने कैफे में ग्राहकों को बैठाकर हुक्का पीने की व्यवस्था  कर रहा था। 

पुलिस को 24 अक्टूबर को मुखबिर से सूचना मिली। दोनों स्थानों पर सायबर सेल महासमुंद और सिटी कोतवाली महासमुंद की टीम ने दबिश दी। आरोपी  के कब्जे से हुक्का पीने का पोर्ट 04 नग, पाइप 02 नग, 01 नग पैन हुक्का, कोल 07 नग, चिमनी 06 नग, फ्लेवर 13 पैकेट, बोग 02 नग, रिजला पेपर 15 पैकेट, कोन 03 नग, चार्ट कोल 01 नग, कोकोनट फ्लेवर कोल 05 नग जब्त किया। वहीं द किग्स कैफे में दबिश दी, जहां पर उसका संचालक नियाज अशरफी सर्वसुविधायुक्त हुक्का बार की व्यवस्था किया हुआ था। जिसे मौके पर पाॅट 04 नग, हुक्का फ्लेवर 16 नग, हुक्का पाइप 04 नग जब्त कर कोटपा एक्ट के तहत थाना सिटी कोतवाली में कार्रवाई की जा रही है।

पूरे जिले में जारी रहेगी कार्रवाई

पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध नशे का कारोबार करने वाले और उन्हें नशे का सामान उपब्लध कराने वाले लोगों में हड़कंप मचा है। पुलिस यह कार्रवाई सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादन के विज्ञापन प्रतिषेध करने और व्यापार और वाणिज्य के उत्पादन प्रदाय के तहत कार्रवाई भी की जा रही है। बच्चों और युवा वर्ग को इस प्रकार का नशा प्रदाय करने वाले, सुविधा प्रदान करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पूरे जिले में लगातार जारी रहेगी। ऐसे पान ठेला और चाय, काॅफी संचालक जो बच्चों को सिगरेट और तंबाकू और फ्लेवर युक्त हुक्का का प्रलोभन या दुकान की साज सज्जा से आकर्षित करते हैं। उनके खिलाफ भी विधिवत कार्रवाई की जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.