Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CM भूपेश ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के रिक्त पदों पर भर्ती तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग को प्रत्येक जिले की समीक्षा कर पूरी कार्रवाई तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और अधीनस्थ अधिकारियों को स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा। 

वहीं पहले ही दिन धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर के लिए नागरिकों के उत्साह को देख मुख्यमंत्री ने बाकी दुकानों को भी एक महीने के अंदर शुरू करने के  निर्देश कलेक्टर्स को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि धन्वन्तरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में सभी प्रकार की दवाइयों की गुणवत्ता और उपलब्धता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी कलेक्टर, संबंधित नगर निगम आयुक्त  और CMO की होगी।  

CM भूपेश का कलेक्टर्स को निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस में कहा कि कलेक्टर मैदानी स्तर पर बेसिक एडमिनिस्ट्रेशन पर गंभीरता से ध्यान दें। मंत्रालय स्तर से लिए गए निर्णयों को धरातल पर पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन पर है। जिला प्रशासन के कार्यों का आंकलन आंकड़ों से नहीं, छत्तीसगढ़ के नागरिकों को इन योजनाओं से मिलने वाले प्रत्यक्ष लाभ के आधार पर की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की  योजनाओं का क्रियान्वयन संवेदनशीलता के साथ किया जाए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिले।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक डी. एम. अवस्थी, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी.पिल्ले, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव डी.डी. सिंह, मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव सौम्या चौरसिया सहित प्रमुख सचिव, विभिन्न विभागों के सचिव, कमिश्नर, जिलों के कलेक्टर और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.