Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पटाखा गोदाम में लगी आग, 5 लोगों की मौत, 9 घायल

तमिलनाडु के संकरापुरम में एक बड़ा हादसा हुआ है। दरअसल, यहां पटाखे की एक गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसमें 5 लोगों को मौत हो गई है। जबकि 9 लोग घायल हैं। हादसे में घायल लोगों में से तीन की हालात गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल सभी का इलाज जारी है। वहीं हादसे के बाद तमिलनाडु के CM एमके स्टालीन ने मृतकों के परिजन के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। CM स्टालिन ने कहा कि आग की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग घायल हुए हैं और इमरजेंसी वार्ड में इलाज करवा रहे हैं उन्हें एक लाख रुपये की मदद दी जाएगी। 

बता दें कि हाल के दिनों में देशभर के अलग-अलग हिस्सों में पटाखों के दुकान में अग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं। इसी साल सितंबर के महीने में विरुद्धनगर जिले के थयालीपट्टी में पटाखा बनाने वाली एक कंपनी की यूनिट में आग लग गई थी। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 5 से ज्यादा घायल हो गए थे। वहीं जून के महीने में इसी इलाके में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में 2 लोगों की जान चली गई थी। बीते साल सितंबर 2020 में पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई थी।

4 लोगों की दम घुटने से मौत

26 अक्टूबर को ही दिल्ली के सीमापुर इलाके में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक दम घुटने के चलते चारों की मौत हुई है।  इससे पहले 3 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक गेस्ट हाउस में आग लगने की घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए थे। दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे फोन पर आग लगने की सूचना मिली, इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया।

दमकल विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बिजली के मीटर में आग लग गई थी, जिसके बाद यह गेस्टहाउस के रिसेप्शन, लॉबी और अन्य हिस्से में फैल गई। हालांकि सुबह करीब सात बजे आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं और उन्हें प्राथमिक इलाज दिया गया है। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि पांच मंजिला गेस्ट हाउस को दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिले बगैर ही चलाया जा रहा था।

ओखला इलाके की फैक्ट्री में लगी थी भीषण आग

बता दें कि 7 फरवरी को भी दिल्ली के ओखला इलाके की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। सूचना मिलते ही दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई और कई घंटों तक कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया था। आग ओखला फेज-2 इलाके की संजय कॉलोनी में लगी थी।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.