Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 2 दिनों में 11 छात्र पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। बस्तर में 11 स्कूली बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। खबर फैलते ही स्कूल में हड़कंप मच गया है। प्रदेश में कोरोना अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। हालांकि मामले लगातार कम हो रहे हैं, जिसे देखते हुए स्कूलों को खोल दिया गया है। इस बीच बच्चों का संक्रमित होना डराने वाला है, क्योंकि तीसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चों को खतरा होने का दावा किया गया है। 


पखांजूर में दो दिनों में कोरोना के 11 संक्रमित मरीज मिले हैं, जो प्राइमरी और मिडिल स्कूल के छात्र हैं। बताया जा रहा है कि बांदे क्षेत्र के पीवी गांव 83 के प्राइमरी और मिडिल स्कूल के छात्रों के एक साथ कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बच्चों के संक्रमित होने की खबर के बाद प्रशासन ने स्कूलों को बंद कराया दिया है। वहीं पूरे गांव के लोगों की भी कोरोना जांच कराई गई है। मामला गंभीर होता देख प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ चुका है।

कंटेनमेंट जोन घोषित

जानकारी के मुताबिक पीवी 83 प्राइमरी स्कूल में छात्रों के लिए मध्यान्ह भोजन बनाने वाली रसोईया की मां को 1 सितंबर को गंभीर अवस्था में बांदे अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां जांच में रसोईया की मां कोरोना संक्रमित पाई गई थी। 7 सितंबर को जांच में रसोईया की बेटी भी कोरोना संक्रमित पाई गई जो गांव के ही प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है, जहां उसकी मां रसोईया के रूप में काम करती है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने फिलहाल पीवी 83 के बांदे हाईस्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को अगले तीन दिनों तक स्कूल आने मना कर दिया गया है। साथ ही पीवी 83 को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए यहां की प्राइमरी और मिडिल स्कूलों को अगले सात दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

प्रदेश में कोरोना के 25 नए केस

छत्तीसगढ़ में गुरूवार को 25 नए मरीजों की पहचान की गई है। वहीं एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई है। राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में 18 मरीज इस वायरस को मात देकर घर लौटे हैं। 25 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 4 हजार 757 हो गई है। अब तक 9 लाख 90 हजार 843 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब तक 13 हजार 558 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है। नए मरीज मिलने और डिस्चार्ज होने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 396 हो गई है।

जिलेवार मरीजों के आंकड़े

राजनांदगांव से 4, कोरबा और दंतेवाड़ा से 3 मरीज, बलौदाबाजार, कांकेर और रायगढ़ से 2 मरीज, दुर्ग, बालोद, सरगुजा, बिलासपुर, कोरिया, जशपुर, बस्तर, रायपुर और जांजगीर-चांपा में एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि बेमेतरा, कवर्धा, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद ,  मुंगेली, गौरेल-पेंड्रा-मरवाही, सूरजपुर, बलरामपुर, कोंडागांव, सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर और अन्य राज्य से कोरोना के एक भी केस सामने नहीं आए हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.