Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजस्व विभाग की बड़ी कार्रवाई, तहसीलदार और पटवारी निलंबित

शासकीय काम में गंभीर लापरवाही और अनियमितता बरतने पर बलौदाबाजार के सिमगा तहसील के पटवारी कोमल चंद कोसले और प्रभारी नायब तहसीलदार ममता ठाकुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सिमगा तहसील के अंतर्गत पटवारी हल्का नंबर 31 आमाकोनी के हल्का पटवारी कोमल चंद कोसले जो पटवारी हल्का नंबर 27 जांगड़ा के अतिरिक्त प्रभार में हैं। 


पटवारी के द्वारा एक नामंतरण प्रकरण को निराकृत करने के लिए 8 हजार रूपए की मांग की गई, जिसमें से 5 हजार रूपए प्रभारी तहसीलदार सिमगा ममता ठाकुर को देने के संबंधी एक वीडियो वायरल होने के कारण प्रशासन द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुए दोनों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

रायपुर संभागायुक्त ने किया निलंबन

नायब तहसीलदार  ममता ठाकुर को संभागायुक्त रायपुर ने तत्काल प्रभाव से निलंबन आदेश जारी कर निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय बलौदाबाजार निर्धारित किया है। इसी तरह से अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) सिमगा द्वारा निलंबन आदेश जारी कर पटवारी कोमल चंद कोसले को निलंबन अवधि में मुख्यालय तहसील कार्यालय सिमगा नियत किया है। निलंबन अवधि में नायब तहसीलदार ममता ठाकुर और पटवारी  कोमल चंद कोसले को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते देय होंगे।    

जायसवाल कृषि केंद्र पर हुई तालाबंदी की कार्रवाई

कोंडागांव में  चल रहे लगातार खाद की कालाबाजारी को रोकने के लिए कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिले के समस्त उर्वरक विक्रय करने वाले दुकानों की जांच कर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को समय सीमा बैठक में निर्देश दिए थे। इसके तहत मंगलवार को SDM डीडी मंडावी और तहसीलदार आशुतोष शर्मा के मार्गदर्शन में राजस्व विभाग और कृषि विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए केशकाल नगर में विश्रामपुरी मार्ग पर स्थित तीन दुकानों पर छापेमार जांच की गई।

कार्रवाई में ये रहे उपस्थित

इसके लिए अधिकारियों द्वारा एक कृषक को ग्राहक बनाकर दुकानों में भेजा गया। जिसमें दो दुकानों में यूरिया और डीएपी अनुपलब्धता बताई गई जबकि तीसरी दुकान जायसवाल कृषि केन्द्र में पहुंचने पर कृषक को संचालक द्वारा 1200 रूपये में निर्धारित दर पर बेची जाने वाली डीएपी को 1400 रूपये पर बेचा गया। जिसके बाद नायब तहसीलदार दयाराम साहू के नेतृत्व में दल द्वारा कृषि केंद्र में दबिश देते हुए दुकान संचालक पर कार्रवाई कर पंचनामा तैयार करते हुए दुकान और गोदाम में तालाबंदी कर दी गई। साथ ही कृषि विभाग के अधिकारियों को विधि के मुताबिक कार्रवाई के लिए प्रेषित कर दिया गया। इस दौरान संयुक्त दल में नायब तहसीलदार केशकाल दयाराम साहू, राजस्व निरीक्षक नाग, हरिश्चंद्र राणा, मंजुल घोड़ेश्वर, एडीईओ कृष्ण कुमार नेताम, पटवारी नरेंद्र चुरेंद्र शामिल रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.