Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मंत्री जी! यहां तो थानेदार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कर रहे हैं पिटाई?

महासमुंद। मंत्री जी! यहां तो थानेदार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई कर रहे हैं? इतना सुनना था कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू जमकर नाराज हुए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि सार्वजनिक रूप से इस तरह की बातें करके हमारे कार्यकर्ता अपने आप को कमजोर क्यों साबित कर रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि छत्तीसगढ़िया सरकार में कोई भी कार्यकर्ता अपने को कमजोर न समझें। प्रशासनिक स्तर पर काम तो होता है, खुद में काम कराने की क्षमता होनी चाहिए। एक के बाद एक अनेक थानेदारों की शिकायतें मिलने पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने महासमुंद एसपी दिव्यांग पटेल को तत्काल तलब किया। उन्होंने सर्किट हाउस लभराखुर्द में दो टूक शब्दों में कहा कि अपराधियों को संरक्षण देने के लिए वे एसपी से बिल्कुल नहीं कहेंगे। लेकिन, किसी को अनावश्यक परेशान किया गया, तो वे इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

गृहमंत्री से उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान प्राप्त करते हुए पटेवा
टीआई कुमारी चंद्राकर।



 सांकरा थानेदार को करें लाइन अटैच 

सांकरा थानेदार सूर्यकांत भारद्वाज द्वारा नागरिकों को परेशान करने और कथित तौर पर जमकर उगाही करने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने टीआई को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच करने का आदेश एसपी को दिया। इसके बाद थानेदारों की शिकायतों की झड़ी लग गई। महासमुंद के अनेक कांग्रेस नेताओं ने सिटी कोतवाली प्रभारी शेर सिंह बंदे की जमकर शिकायत की। इस पर मंत्री ने एसपी से कहा कि -"देखें, जो जनता से दुर्व्यवहार करते हों, उन्हें हटाएं। और जो आपके नियंत्रण से बाहर हों, उनके बारे में हमें बताएं। सूची भेजें। हमारे पास नक्सल प्रभावित क्षेत्र में थानेदारों की बहुत कमी है। जरूरत पड़ने पर यहां सब इंस्पेक्टर, एएसआई से थाना प्रभारी का काम ले सकते हैं। लेकिन, जो जनता से दुर्व्यवहार करें,ऐसे थानेदार को थानों में न रखें। उन्हें दबंगई करने के लिए माओवादियों के क्षेत्र में भेजें।"

पटेवा TI के खिलाफ जमकर शिकायत 

पटेवा थानेदार कुमारी चंद्राकर के विरूद्ध झलप, पटेवा क्षेत्र के कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिकायत करते हुए कहा कि वे कार्यकर्ताओं से मारपीट करतीं हैं। उन्हें तत्काल हटाया जाना चाहिए। इस बीच एक कांग्रेस नेता ने मंत्री जी को बताया कि यह तो वहीं टीआई हैं, जिन्हें अभी-अभी स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में मंत्रीजी अच्छे काम के लिए सम्मानित करके सर्किट हाउस आए हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि शिकायत की वजह क्या है? इस पर पता चला कि ढाबा चलाने वाले किसी व्यक्ति से शराब बेचने और चखना सेंटर चलाने की वजह से टीआई का विवाद हुआ था। इससे कार्यकर्ता लामबंद हो रहे हैं। इसकी जानकारी मिलने पर मंत्री ने कांग्रेस कार्यकताओं से दो टूक कहा कि गलत कामों को संरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए। इस तरह की शिकायतों पर कितने थानेदारों को बदला जा सकता है? उन्होंने कार्यकताओं से कहा कि काम ऐसा करें, जिससे सरकार की बदनामी न हो।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.