Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रदर्शन करने आए किसानों को लेकर SDM का पुलिस को निर्देश, 'लाठी से सिर फोड़ देना, उठा-उठा कर मारना', वीडियो हो रहा जमकर वायरल

हरियाणा के करनाल में CM मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान लगभग 10 किसानों को चोट आई है। वहीं इसे लेकर अब करनाल के SDM आयुष सिन्हा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में SDM, पुलिसकर्मियों से विरोध प्रदर्शन करने वालों का सिर फोड़ देने के लिए कह रहे हैं। वीडियो पर कई कांग्रेस नेताओं और BJP सांसद वरुण गांधी ने सवाल उठाया हैं।


वायरल वीडियो में SDM आयुष, पुलिसकर्मियों से कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि किसानों के खिलाफ ताकत से कार्रवाई की जाए। इसके लिए उन्होंने लिखित आदेश भी देने के लिए कहा है। SDM पुलिसकर्मियों के सामने खड़े होकर उन्हें निर्देश दे रहे हैं कि कोई भी किसान बैरिकेड पार न कर पाए। उन्होंने कहा कि ये बहुत सिंपल और स्पष्ट है। कोई कहीं से हो, उसके आगे नहीं जाएगा। अगर जाता है तो लाठी से उसका सिर फोड़ देना। कोई निर्देश या डायरेक्शन की जरूरत नहीं है, उठा-उठा कर मारना। हम किसी भी तरह से सिक्योरिटी ब्रीच नहीं होने देंगे। हमारे पास पर्याप्त फोर्स है।


'मारोगे ना लठ, यस सर'

SDM आगे कहते हैं कि कोई इश्यू नहीं है और पुलिसकर्मियों से पूछते हैं मारोगे ना लठ? इस पर पुलिसकर्मी जवाब देते हैं यस सर। आप लोग हेल्मेट पहन लो। हम पूरी रात नहीं सोए हैं, दो दिनों से ड्यूटी कर रहे हैं, सब क्लीयर है ना? यहां से कोई बंदा आगे नहीं जाना चाहिए और अगर जाता है तो फिर उसका सिर फूटा हुआ होना चाहिए।




कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला

किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। रणदीप सुरजेवाला ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि सीएम-डिप्टी सीएम का करनाल में किसानों पर कातिलाना हमला करने का षड्यंत्र ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेशों से साफ है। जो पुलिस को सिर फोड़ने और सर पर लाठियां बरसाने का आदेश दे रहे हैं। बीजेपी-जेजेपी, जनरल डायर सरकार है। किसानों पर लाठी चार्ज करवाकर एक बार फिर से जनरल डायर की याद दिला दी गई है।

BJP सांसद ने भी उठाए सवाल

वहीं BJP सांसद वरुण गांधी ने भी वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि ये वीडियो एडिटेड है और डीएम ने ऐसा नहीं कहा है। अगर ऐसा है तो ये हमारे अपने नागरिकों के लिए लोकतांत्रिक भारत में अस्वीकार्य है। वरुण गांधी द्वारा अपलोड किए वीडियो को दो लाख से ज्यादा बार देख जा चुका है।

CM ने की कार्रवाई की बात

इधर, हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने कल हुई घटना पर कहा अगर किसान प्रदर्शन करना था तो वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन करते उस पर कोई आपत्ति नहीं थी। बातचीत करके बताएंगे कि किसकी ज्यादती है। शांतिपूर्वक प्रदर्शन में किसान पुलिस पर पत्थर मारते हैं और हाईवे को जाम करते हैं, तो कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस को भी कुछ काम करना होगा। पुलिस की ज्यादती है तो दंडित किया जाएगा और किसानों की ज्यादती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.