Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आय, जाति और निवास-प्रमाण पत्र बनवाना अनिवार्य

बिलासपुर सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग ने जानकारी दी है कि भारत सरकार, समाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली के नवीन गाइडलाइन के मुताबिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखने वाले विद्यार्थियों के समस्त प्रमाण पत्रों का ऑनलाइन छात्रवृत्ति पोर्टल पर डिजिटल माध्यम से सत्यापन किया जाना है।



जिले में संचालित समस्त शासकीय-अशासकीय महाविद्यालय, विश्वविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग पॉलिटेक्निक और ITI में अध्ययनरत अनुसूचित जनजाति अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्याार्थियों जो पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखते हैं, उन्हें सूचित किया जाता है कि शिक्षा सत्र 2021-22 से ऑनलाइन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति में आवेदन करने के लिए लोक सेवा केंद्र द्वारा जारी ऑनलाइन आय प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र और निवास प्रमाण-पत्र बनवाना अनिवार्य होगा। जो ऑनलाइन वेबसाइट पर उपलब्ध हो मान्य होगा।

गलतियों को जल्दी करा लें ठीक

विद्यार्थियों के आधार कार्ड में कोई त्रुटि नाम, जन्मतिथि, पता, सुधार हो तो अवश्य करा लेंवे साथ ही विद्यार्थी द्वारा पोर्टल पर प्रदाय किए गए बैंक खाते की प्रविष्टि आधार नंबर से कराना सुनिश्चित करें। अतः पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति पोर्टल शुरू होने से पूर्व लोक सेवा केंद्र के माध्यम से आय प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण-पत्र और निवास प्रमाण-पत्र, ऑनलाइन प्राप्त करना साथ ही जिन विद्यार्थियों का पूर्व में ऑनलाइन प्रमाण-पत्र तैयार हैं वे ऑनलाइन अद्यतन कराना सुनिश्चित करें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.