Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गंगालूर क्षेत्रवासियों को मिली बस सेवा की सौगात, 15 सालों बाद शुरू हुई गंगालूर से बीजापुर बस सेवा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बीजापुर जिले के गंगालूर अंचल के लोगों को बस सेवा की सौगात मिली। यह बहुप्रतीक्षित बस सेवा लगभग 15 सालों बाद शुरू हुई है। इसको लेकर पूरे इलाके में लोगों में हर्ष और उत्साह है। गंगालूर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने बस सेवा शुरू होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जिला प्रशासन का आभार जताते हुए कहा है कि अब गंगालूर क्षेत्र से जिला मुख्यालय बीजापुर आना-जाना आसान होगा।


जिला मुख्यालय बीजापुर में आयोजित 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी ने बीजापुर से गंगालूर बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी, छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे और अन्य जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गंगालूर-बीजापुर के लिए बस सेवा शुरू 

गंगालूर-बीजापुर आवागमन के लिए शुरू हुई बस सेवा के जरिए बीजापुर पहुंचे पंचायत पदाधिकारियों और ग्रामीणों ने इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और बीजापुर जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। इस दौरान गंगालूर इलाके की जिला पंचायत सदस्य बी. पुष्पाराव ने बताया कि एक लंबे अरसे बाद गंगालूर से बीजापुर के लिए बस सेवा शुरू होना क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। अब गंगालूर क्षेत्र के लोग आसानी के साथ जिला मुख्यालय बीजापुर तक आना-जाना कर सकेंगे। 


गंगालूर के सरपंच राजू कलमू कहते हैं कि अभी तक टेक्सी के माध्यम से क्षेत्र के लोगों को आना-जाना पड़ता था, जिससे कठिनाई होती थी। करीब 25 किलोमीटर का सफर टेक्सी के जरिए तय करना महिलाओं, बच्चों सहित बुजुर्गों के लिए कष्टप्रद होता था। सफर के दौरान घरेलू सामान ले जाने में भी दिक्कत होती थी। उन्होंने बस सेवा को शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और जिला प्रशासन के प्रति आभार जताते हुए कहा कि अब अंचल के लोगों को सहूलियत होगी। 

बस ड्राइवर ने जताई अच्छी सवारी मिलने की उम्मीद

गंगालूर के उप सरपंच लच्छू हेमला और पंच पुष्पा टावरे ने बस सेवा शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस बस सेवा से क्षेत्र के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं को लिए आसानी होगी। जिला मुख्यालय बीजापुर आने-जाने में सहूलियत होगी। गंगालूर के ग्रामीण पांडू हेमला और रघुनाथ गोयल ने बस सेवा शुरू होने पर गंगालूर से बीजापुर तक के सफर का अनुभव साझा करते हुए कहा कि अब इस इलाके के ग्रामीण अपनी सुविधा के अनुसार बीजापुर तक आ-जा सकेंगे। बस को गंगालूर से बीजापुर तक चलाकर आने वाले बस ड्राइवर रिंकू सूर्यवंशी ने बताया कि बस सेवा शुरू होने पर लोगों में उत्साह है और पहले ही दिन अच्छी सवारी मिली है। उन्हें बस सेवा को इस रूट पर अच्छा प्रतिसाद मिलने की उम्मीद है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.