Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दर्दनाक: आर्थिक तंगी से जूझ रहे दंपति ने बेटे-बेटी का गला काटकर खुद पीया जहर, पिता और बेटे की मौत

देश में आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का है, जहां बेरोजगारी से परेशान सिविल इंजीनियर ने पहले बेटा-बेटी का गला टाइल्स कटर से रेता फिर पत्नी के साथ जहर खा लिया। इससे पिता और बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मां और बेटी की हालत गंभीर है, जिनका इलाज हमीदिया अस्पताल में जारी है। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें आर्थिक तंगी को कारण बताया गया है। घटना भोपाल के मिसरोद थाना के सहारा स्टेट की है। 


पुलिस के मुताबिक 55 साल के रवि ठाकरे सहारा स्टेट में परिवार के साथ रहते थे। परिवार में पत्नी रंजना ठाकरे, बेटा चिराग और बेटी गुंजन थे। रवि एक प्राइवेट फर्म में सिविल इंजीनियर का काम करते थे, लेकिन लॉकडाउन में उनकी नौकरी छूट गई थी। पत्नी रंजना भी ब्यूटी पार्लर चलाती थी, लेकिन उसका काम भी बंद हो गया था। इस कारण से वह डिप्रेशन में थी। दोनों बच्चे चिराग और गुंजन पढ़ाई कर रहे थे। 

सुसाइड नोट में लिखा आत्महत्या का कारण

सुसाइड नोट में रवि ने लिखा है कि भूख, भविष्य, बीमारी, फीस, घर का खर्च, नौकरी और अन्य भुगतान जैसे मकान का किराया, पुस्तकें, कॉपियों का खर्च मेरे सामने खड़ा है, लेकिन वे इन खयों का सामना नहीं कर पा रहे सबसे बड़ी समस्या नौकरी है। पत्नी ने घरेलू बिजनेस चालू किया था, जो कोरोना में बंद हो गया। पड़ोसियों का कहना है कि डिपेंशन के चलते रवि की पत्नी की मानसिक स्थिति खराब हो गई थी। वह छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करने लगती थी और पत्थर भी फैकती थी। उसका इलाज भी चल रहा था। 

पुलिस कर रही पत्नी से पूछताछ

सुसाइड नोट में लिखा गया है कि उनके पास कोई नौकरी नहीं है उन्होंने अपने बच्चों का जिक्र करते हुए लिखा है कि उनके बच्चे पढ़ाई में अच्छे नबंर लाते थे, लेकिन वो 2 साल से अपने बच्चों की स्कूल फीस नहीं जमा कर पा रहे थे. साथ ही सुसाइड नोट में एक घर का भी जिक्र है जो बैंक के पास गिरवी रखा है, जिसके लोन की किस्त वो कई सालों से दे रहे हैं और अब किस्त देने में असमर्थ हैं बेटी की हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। जबकि मां की हालत अब स्थिर है। मामले पर अधिकारियों का दावा है कि मृतक ने आर्थिक तंगी के चलते शासन की योजनाओं के लाभ के लिए आवेदन नहीं किया पुलिस मृतक की पत्नी से भी पूछताछ कर रही है।

SHO ने दी जानकारी

तबीयत ज्यादा खराब होने पर वह कुछ समय मायके में रही। शनिवार सुबह जहर खाने के बाद रंजना पड़ोसी अजय अरोरा के पास पहुंची और उन्हें पूरी घटना बताई। अजय ने ही पुलिस को सूचना दी। मिसरोद थाने के SHO निरंजन शर्मा ने बताया कि दंपती ने जहर खाने से पहले दोनों बच्चों का गला रेत दिया। पति और बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। मां और बेटी की हालत गंभीर है। मौके से मिले सुसाइड नोट में उन्होंने आर्थिक मुश्किलों को आत्महत्या का कारण बताया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.