Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 8 मजदूरों की मौके पर ही मौत, कई घायल

देश में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in india) लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला गुजरात के अमरेली का है, जहां एक बेकाबू ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे करीब 10 मजदूरों को कुचल दिया। इस हादसे में 8 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं, जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। 


जानकारी के मुताबिक ये हादसा अमरेली में सावरकुंडला के बाढडा गांव के पास हुआ है। हादसे का वक्त तड़के तीन बजे बताया जा रहा है। हादसे के बाद मची चीख पुकार से इलाके में कोहराम मच गया, जिसके बाद स्थानीय पुलिस आई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

4 लाख मुआवजे का ऐलान

हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट किया 'अमरेली जिले के सावरकुंडला के बरदा गांव के पास हुए दर्दनाक हादसे से दुखी हूं। हादसे के शिकार लोगों को तत्काल और उचित मदद मुहैया कराने के सभी निर्देश दे दिए गए हैं। राज्य सरकार दुर्घटना के प्रत्येक पीड़ित के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी।'

CM रुपाणी ने दिए जांच के आदेश

एक अन्य ट्वीट में CM रुपाणी ने कहा 'कलेक्टर अमरेली को तत्काल पूरी घटना की जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है। प्रार्थना है कि प्रभु मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। शांति।' पुलिस ने बेकाबू ट्रक के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही उसकी जांच भी की जा रही है कि कहीं वह शराब पीकर तो ट्रक नहीं चला रहा था। इस मामले में अभी पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 

सालाना डेढ़ लाख लोगों की मौत

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.