Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

12 लाख कीमत की 172 नग इमारती चिरान जब्त, वन मंत्री के निर्देश पर हुई कार्रवाई

वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वन विभाग द्वारा वन अपराधों की रोकथाम सहित वनों की सुरक्षा के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में 6 अगस्त  को जगदलपुर, माचकोट परिक्षेत्र की संयुक्त टीम द्वारा बस्तर वनमंडल जगदलपुर के छोटेमुरमा के चेपड़ापारा में चार घरों में दबिश देकर लगभग 12 लाख कीमत की 172 नग सागौन, साल और बीजा प्रजाति के चिरान की जब्ती की है। 


यह कार्रवाई मुख्य वन संरक्षक  मो. शाहिद, स्टायलो मण्डावी बस्तर वनमण्डल जगदलपुर और उपवनमंडलाधिकारी जगदलपुर सुषमा जे. नेताम के मार्गदर्शन के निर्देशन में गठित विभागीय टीम द्वारा की गई। वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक छोटेमुरमा निवासी कृष्ण कुमार के घर से 47 नग, बलराम के घर से 35 नग, लक्षिम के घर से 84 नग और फूलसिंह के घर से 6 नग  चिरान  की जब्ती की गई, जिसकी अनुमानित लागत 12 लाख रूपए है। विभाग द्वारा लगातार जब्ती कार्रवाई की जा रही है। 

कार्रवाई में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

वन मंत्री अकबर ने तस्करी वाले क्षेत्रों में गहन गश्ती के निर्देश दिए हैं। जिसके परिपालन में वनोपज जांच नाकों में गहन तालाशी का अभियान जारी है। जिससे काष्ठ की तस्करी और अवैध निकासी को रोकने में मदद मिल रही है।  जब्ती कार्रवाई में परिक्षेत्र जगदलपुर के वनपाल अभिषेक श्रीवास्तव, अजय देवांगन, ममता कश्यप, निर्मल देवांगन, वनरक्षक कमल ठाकुर वनरक्षक, रामसिंग बघेल, धीरज सिंह ठाकुर, शंभूनाथ मौर्य एवं माचकोट परिक्षेत्र से वनपाल खेमबती कश्यप, वनरक्षक कुंजलाल यादव, भरत धु्रव, सुनिल बघेल, देवेश मौर्य और समिति के सदस्य शामिल थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.