Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू कश्मीर के पंपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर, मुठभेड़ अभी भी जारी

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी है कि सुरक्षाबलों ने फिलहाल पूरे इलाके की घेरा बंदी कर ली है और मुठभेड़ अभी भी जारी है।

फाइल फोटो

पुलिस के मुताबिक मारा गया आतंकी कौन है और किस आतंकी ग्रुप से जुड़ा हुआ था, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हमें पंपोर इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद जब हमारे जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन करने गए तो आतंकियों ने उनपर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में जब सुरक्षबलों ने गोली चलाई तो एक आतंकी मारा गया।

इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर के सराफ कदल इलाके में सुरक्षाबलों पर आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल हो गए। आतंकवादियों ने पुराने शहर के सराफ कदल में रात करीब 9 बजकर 20 मिनट पर सुरक्षा बलों के वाहन पर ग्रेनेड फेंका। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

15 लाख का इनामी गिरफ्तार

वहीं गुरुवार को ही जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जहां एक आतंकी ढेर हो गया तो वहीं इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक JCO भी शहीद हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने थानामंडी इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। वहीं गुरुवार को माओवादी अभियान के दौरान झारखंड पुलिस ने 15 लाख का इनामी भाकपा माओवादी (CPI Maoist) का रीजनल कमेटी सदस्य रमेश गंझू उर्फ अंकित उर्फ आजाद उर्फ हरिकेश को गिरफ्तार किया था।

लगातार नेताओं की जान ले रहे आतंकी

बता दें कि कुलगाम में कल आतंकियों ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन की गोली मारकर हत्या कर दी।लोन चार महीने पहले पीडीपी से इस्तीफा देकर अपनी पार्टी में शामिल हुए थे।पिछले करीब 15 दिनों के भीतर इस तरह की तीसरी घटना को आतंकियों ने अंजाम दिया है।17 अगस्त को ही कुलगाम के ब्रजलू जागीर इलाके में आतंकियों ने बीजेपी नेता जावेद अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी।इससे पहले आतंकियों ने 9 अगस्त को कुलगाम के बीजेपी की किसान जिला इकाई के अध्यक्ष गुलाम रसूल डार की हत्या कर दी थी।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.