Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के बडगाम के मोचवा इलाके में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया है। आतंकी के पास से एके-47 राइफल और एक पिस्टल बरामद हुई है। घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का आपरेशन जारी है। खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा मोचवा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था, तभी इलाके में छिपे आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया।

फाइल फोटो

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के राजौरी जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। जम्मू क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने कहा था कि 'ये तीन-चार आतंकवादियों का एक समूह है, जिनमें से दो विदेशी आतंकवादी हैं। हमें लगता है कि वे कश्मीर से इस ओर आए हैं।' 

सिंह ने बताया कि सुरक्षा बल जिले के वन क्षेत्र में पिछले एक महीने से आतंकवादियों के एक समूह की तलाश कर रहे थे। हमें इस संबंध में थानामंडी से जानकारी मिली और वन क्षेत्र में आतंकवादियों तक पहुंचते ही मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। राजौरी की पुलिस अधीक्षक शीमा नबी कसबा अभियान की निगरानी कर रही हैं।

सुरक्षाबलों को लगातार मिल रही सफलता

वहीं मंगलवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक टॉप आतंकवादी मारा गया था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा था कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी उसी समूह का हिस्सा था, जो 24 जुलाई को शोखबाबा जंगल में मारा गया था। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के पंजाब के उगाडा जिले के बाबर अली के रूप में हुई है। आईजीपी ने कहा कि शोखबाबा गनफाइट में फरार होने के बाद उसे लगातार ट्रैक किया जा रहा था। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांदीपोरा के शोखबाबा जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.