Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) के त्राल  में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। 



अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के त्राल में जंगल के ऊंचाई वाले इलाकों में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल मुठभेड़ जारी है और इलाके में अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है। इससे पहले 31 जुलाई की सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में एनकाउंटर (Pulwama Encounter) के दौरान दो आतंकियों (Two terrorist) को मारा गया था। पुलवामा के नागबेरन-तरसर वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों की आतंकियों से यह मुठभेड़ हुई थी।  

जवानों ने टॉप कमांडर को किया था ढेर

बता दें कि आतंक पर सुरक्षाबलों का करारा लगातार प्रहार जारी है। इससे पहले भी कई आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इससे पहले कुलगाम के अहरबल इलाके के फॉरेस्ट एरिया में हुए एक एनकाउंटर में सेना ने लश्कर के एक टॉप कमांडर को ढेर कर दिया था। लश्कर ए तैयबा के इस टॉप कमांडर की पहचान आमिर अहमद मीर के तौर पर हुई थी। वह चोलांद शोपियां का रहने वाला था। सेना ने बताया कि साल 2017 से ही आमिर मीर अपने इलाके में ऑपरेशंस को अंजाम देने का काम कर रहा था और काफी एक्टिव भी था।

साल 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं  

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में इस साल 203 आतंकवादी मारे गए और उनमें से 166 स्थानीय थे और 37 पाकिस्तानी या फिर विदेशी मूल के थे। 2020 में आतंकवाद संबंधी 96 घटनाएं (96 terrorism related incidents) हुईं। इन घटनाओं में 43 नागरिकों की भी जान गई। जबकि 92 अन्य घायल हो गए। वहीं हताहत नागरिकों की संख्या में 2019 के मुकाबले कमी आई है, पिछले साल जहां 47 नागरिकों की मौत हुई थी और 185 अन्य घायल हुए थे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.