Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

UEFA Euro 2020: Google ने डूडल बनाकर यूरोपीय फुटबॉल प्रतियोगिता की शुरुआत


गूगल अपने डूडल के लिए बहुत ही प्रसिद्ध है। इस बार गूगल ने अपने डूडल के जरिए 2020 यूईएफए यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (UEFA European Football Championship) की शुरुआत की है। इसकी शुरुआत रोम में तुर्की और इटली के बीच एक मैच से होगी।





किसान की गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार





11 यूईएफए देशों के 11 शहरों में होने वाला यह टूर्नामेंट 12 जून से 12 जुलाई, 2020 के बीच खेला जाएगा। बता दें कोविड -19 महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था और इसे 12 जून से 12 जुलाई, 2021 के लिए फिर से शेड्यूल किया गया।





पहली बार यूईएफए यूरो 1960 के बाद से दुनिया भर में फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक प्रमुख टूर्नामेंट बना, यह यूरोप में 11 अलग-अलग स्थानों पर फैला हुआ है। यूईएफए यूरो चैंपियन पुर्तगाल और फीफा विश्व कप विजेता फ्रांस सहित सभी टीमों को छह समूहों में विभाजित किया गया है जिनमें से प्रत्येक में चार टीमें हैं। प्रत्येक समूह की पहली दो टीमें और चार सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें 26 जून से शुरू होने वाली प्रतियोगिता के अंतिम-16 चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी।





राजनांदगांव सड़क हादसे में 4 महिला मजदूरों की मौत, 11 घायल





ग्यारह मेजबान देशों में से सात - डेनमार्क, इंग्लैंड, जर्मनी, नीदरलैंड, इटली, रूस और स्पेन ने टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है. दो अन्य - हंगरी और स्कॉटलैंड ने प्ले-ऑफ के माध्यम से जगह बनाई, जबकि रोमानिया और अजरबैजान जगह नहीं बना पाए। वहीं फिनलैंड और उत्तरी मैसेडोनिया अपना डेब्यू कर रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.