Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सिलगेर कांड: CM भूपेश बघेल के निर्देश पर अब जनप्रतिनिधियों और स्थानीय प्रशासन की टीम जुटाएगी तथ्य


रायपुर ।जनप्रतिनिधियों और स्थानीय प्रशासन की टीम सुकमा और बीजापुर जिले की सीमा में स्थित ग्राम सिलगेर की घटना के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों से उनका पक्ष सुनेगी और चर्चा कर तथ्य जुटाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर यह पहल की जा रही है।





Breaking: कोंडागांव में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद





बस्तर सांसद श्री दीपक बैज की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों की इस टीम में बस्तर विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, केशकाल विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम, दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, कांकेर विधायक एवं संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, बीजापुर विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम तथा नारायणपुर विधायक और छत्तीसगढ़ हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप शामिल है। इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन के प्रतिनिधि भी इस टीम में शामिल रहेंगे।





UNLOCK RAIPUR- आज से खुले होटल, क्लब और रेस्टोरेंट, लेकिन 50% क्षमता को ही दे सकते हैं एंट्री…





ये था मामला





बीजापुर और सुकमा की सीमा पर सिलगेर गांव में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का नया कैम्प बन रहा है। स्थानीय आदिवासी इसका विरोध कर रहे हैं। कई सप्ताह से उन्होंने कैम्प स्थल के बाहर धरना दिया हुआ है। 13 मई को घेराव और प्रदर्शन के बीच पुलिस ने गोली चला दी। इसमें 3 आदिवासियों की मौत हो गई और करीब 18 लोग घायल हुए। पुलिस का कहना था, प्रदर्शनकारियों की आड़ में नक्सलियों ने कैम्प पर हमला किया था। जवाबी हमले में तीन लोग मारे गए। आदिवासी तीनों शवों को वहीं रखकर प्रदर्शन करते रहे। बाद में अफसरों ने जाकर हस्तक्षेप किया। दंडाधिकारी जांच का आदेश हुआ उसके बाद शवों का अंतिम संस्कार हो सका।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.