Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

कोविड वैक्सीनेशन के पहले डोज का सर्टिफिकेट लेने के लिए CG टीका पोर्टल फिर से शुरू


छत्तीसगढ़ के 18 से 44 आयु वर्ग के जिन व्यक्तियों ने 20 जून तक CG टीका पोर्टल से पंजीयन करवा कर कोविड वैक्सीन का पहला डोज लिया है, वे पहले डोज का सर्टिफिकेट उसी पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। सिर्फ इसके लिए CG टीका पोर्टल को फिर से शुरू किया जा रहा है। 21 जून से सभी आयु वर्गों के लिए भारत सरकार फ्री में टीका उपलब्ध करा रहा है। ऐसे में अब कोविन पोर्टल से ही कोविड टीकाकरण के लिए पंजीयन किया जा रहा है। पंजीयन की सुविधा ऑनसाइट भी उपलब्ध है।





कोरोना की चपेट में नक्सली भी, संक्रमित दंपत्ति ने किया सरेंडर, कहा- कमांडर बना रहे है दबाव





राज्य कोविड 19 टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 18 से 44 साल आयु वर्ग के कोविड टीकाकरण के लिए मई में CG टीका पोर्टल शुरू किया था, जिसमें पंजीयन कराने के बाद उन्हें टीका लगाने में आसानी हो रही थी। भारत सरकार द्वारा 21 जून से सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए निशुल्क टीका दिया जा रहा है और इसके लिए पंजीयन कोविन पोर्टल से हो रहा है।





CG टीका पोर्टल फिर से चालू





ऐसे में CG टीका पोर्टल की अब आवश्यकता नहीं है, इसलिए इसे बंद किए जाने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन जिन लोगों ने 20 जून तक CG टीका पोर्टल में पंजीयन करा कर पहला डोज लिया है ,उन्हें पहले डोज का सर्टिफिकेट देने के लिए CG टीका पोर्टल चालू किया जा रहा है, जो उनके वैक्सीन के दूसरी डोज के समय काम आएगा।





सुरक्षित परिवार जनअभियान





राजनांदगांव जिले में सुरक्षित टीका, सुरक्षित परिवार जनअभियान के तहत टीकाकरण बढ़ाने के लिए विशेष जनअभियान चलाया जा रहा है । इसके लिए ऐसे परिवार जिन्होंन अपने परिवार का पूर्ण टीकाकरण करवा लिया है, वे अपने पूरे परिवार के फोटो के साथ सुरक्षित टीका, सुरक्षित परिवार के साथ संदेश देकर फोटो शेयर कर सकते हैं।





जिला प्रशासन करेगा पुरस्कृत





इसी तरह ऐसे व्यक्ति जिन्होंने खुद कोविड वैक्सीनेशन लगा लिया है और अपने एक दोस्त या रिश्तेदार को टीकाकरण कराने प्रेरित कर टीकाकरण कराते हैं तो दोनों व्यक्ति मास्क के साथ एक साथ फोटो लेकर सुरक्षित हम सुरक्षित तुम राजनांदगांव छत्तीसगढ़ के संदेश के साथ फेसबुक और ट्विटर पर शेयर कर सकते हैं। अच्छे फोटो और अच्छे संदेश को जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.