Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में हुआ मानसून का आगमन, पहले ही दिन राजधानी समेत कई जिलों में हुई बारिश


रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री हो गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने 10 से 13 जून के भीतर मानसून आने की संभावना जताई थी| 10 जून को छत्तीसगढ़ के 6 जिलों में जमकर बारिश हुई है।





वहीं राजधानी रायपुर में कुल 444 एमएम बारिश हुई। रायपुर के गोबरानवापारा में 112 एमएम बारिश पहले दिन दर्ज की गई हालांकि करीब 5 घंटे तक हुई बारिश ने कई इलाकों का हाल बेहाल कर दिया।





सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद 16 साल की लड़की ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार





कुछ जगहों पर जलभराव की समस्याएं भी आईं हैं। बता दें की देर रात से आज सुबह तक हुई बारिश से दिन का मौसम सुहाना बना रहा, कुछ जगहों पर रूक-रूक कर बारिश का सिलसिला जारी है।





आपको बता दें की मौसम विभाग ने 10 जून से लेकर 13 जून तक प्रदेश के कई स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने इसे लेकर बीते 9 जून को ही चेतावनी भी जारी कर दी थी।





कोरोना-काल में भी खूब काम आई मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना की मोबाइल मेडिकल यूनिटें





बता दें कि भारत मौसम विज्ञान के पूर्वानुमान के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी एक-दो दिनों में मानसून के सक्रिय होने की संभावना जताई गई थी। राज्य के अधिकांश हिस्सों में कही कही हल्के और कही कही गहरे बादल छाए हुए थे। छत्तीसगढ़ में 11 एवं 12 जून को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। इस दौरान बादलों की गरज और बिजली की चमक तथा 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.