Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के 8 अनुविभागीय अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी


जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के 8 अनुविभागीय अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। कलेक्टर ने दुलदुला विकासखंड के RES के अनुविभागीय अधिकारी अविनाश मिंज, पत्थलगांव विकासखंड के RP कुठार, फरसाबहार विकासखंड के अजीज अहमद सिद्दीकी, मनोरा विकासखंड के सोनसाय पैंकरा, बगीचा विकासखंड के मनोज कुजूर, कांसाबेल विकासखंड के एस.डी. विसंदे, जशपुर विकासखंड के बी.आर.साहू, कुनकुरी विकासखंड के अविनाश मिंज को स्पष्टीकरण जारी किया है।





खुलेआम रिश्वत लेते पुलिस का वीडियो वायरल, थानेदार और Asi निलंबित





कलेक्टर ने कहा है कि संदर्भित पत्र क्रमांक 01 और 02 के माध्यम से नरवा विकास कार्यक्रम के अंतर्गत तैयार किए जा रहे नरवा,EDPR और KMZ फाइल इस कार्यालय को उपलब्ध कराने के साथ नरवा DPR में प्रस्तावित समस्त कार्यों की स्वीकृति 15 दिन के अंदर कराने के लिए निर्देशित किया गया था, लेकिन आपके द्वारा अब तक नरवा DPR में प्रस्तावित कार्यों की स्वीकृति नहीं कराई गई है और न ही नरवा E-DPR और केएमजेड फाइल इस कार्यालय को उपलब्ध कराया गया है। जिससे राज्य कार्यालय नरवा, ई-डीपीआर और केएमजेड फाईल प्रेषित किएजाने में विलंब हो रही हैं। इसे लेकर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।





'कार्यों के प्रति लापरवाही प्रदर्शित कर रहा है आपका काम'





शासन की महत्वपूर्ण नरवा कार्यक्रम के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है, जिस संबंध में आपको जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। लेकिन आपके द्वारा नोडल अधिकारी के दायित्वों का निर्वहन पूर्ण रूप से नहीं किया जा रहा है, जो कि अत्यंत निराश जनक है और कार्यों के प्रति लापरवाही प्रदर्शित करता है। जिससे यह स्पष्ट होता है कि आपके द्वारा मनरेगा योजना के क्रियान्वयन में रूचि नहीं ली जा रही है और उच्च अधिकारी के द्वारा दिए गए निर्देशों की अवहेलना की जा रही है।





रायपुर देश के टॉप 10 रहने योग्य राजधानियों में शामिल, सुशासन में मिला दूसरा स्थान





ऐसे में निर्देशित किया जाता है कि नरवा ई-डीपीआर और केएमजेड फाइल और नरवा डीपीआर में प्रस्तावित समस्त कार्यों को 5 दिन के अंदर स्वीकृत कराते हुए इन कार्यों में विलंब होने का स्पष्ट कारण देते हुए अपना स्पष्टीकरण कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करें। जवाब प्रस्तुत नहीं करने या संतोष जनक नहीं पाए जाने की दशा में आपके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार है।





रायगढ़ में पंचायत सचिव यादराम महिलाने निलंबित





रायगढ़ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रवि मित्तल ने जनपद पंचायत सारंगढ़ ग्राम पंचायत अचानकपाली के पंचायत सचिव यादराम महिलाने को शासन की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना में लापरवाही बरतने, मुख्यालय में निवास नहीं करने, एसडीएम सारंगढ़ के आकस्मिक निरीक्षण दिनांक 24 मई 2021 को बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय जनपद पंचायत रायगढ़ निर्धारित किया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.