Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हाई टेक साइबर ठगी के रैकेट का खुलासा, 4 गिरफ्तार, धनबाद से है कनेक्शन


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने साइबर ठगी के हाईटेक रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर कीमती स्मार्टफोन, एलईडी टीवी, लैपटॉप आईपैड, क्रेडिट कार्ड, सिम कार्ड, बारकोड स्कैनर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण व 3 लाख रुपए से अधिक नकदी बरामद हुई है।





केंद्र का सुप्रीम कोर्ट का जवाब – कोरोना से मरने वालों के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा देना संभव नहीं 





झारखंड के धनबाद से होता था ऑपरेट





पुलिस की पूछताछ में साइबर ठगी के मास्टर माइंड सुजीत देवांगन ने बताया कि उसका सरगाना झारखंड के धनबाद में बैठकर ऑनलाइन साइबर ठगी के माध्यम से ओटीपी जनरेट कर कमाए हुए रुपयों को फ्लिपकार्ट, अमेजॉन सहित दूसरी शॉपिंग वेबसाइट पर मोबाइल फोन, टीवी एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का आर्डर छत्तीसगढ़ निवासी सुजीत के पते पर भिन्न-भिन्न नामों से करता था।





सुदीप ने बताया की वह ऐसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ओने पौने दामों में अपने परिचितों को बांट देता था जिसके बाद उससे आए पैसों से अपना कमीशन काटकर वह उसके मास्टरमाइंड झारखंड के धनबाद के रहने वाले प्रिंस के खाते में पैसे ट्रांसफर कर देता था। इस प्रकार साइबर ठगी को अंजाम दिया जाता था।





1 जुलाई से शुरू होगी चारधाम यात्रा, चरणबद्ध तरीके से मिलेगा मौका, पढ़िए दिशानिर्देश





116 सिम 100 से ज्यादा मोबाइल फोन व नकदी बरामद





सुदीप के पास से पुलिस ने 116 सिम सैकड़ों फोन सहित एक लाख रुपए न​कदी बरामद किया है। सुदीप की निशानदेही पर तुषार जैन, गौरव बलानी, आशीष झा को भी घेराबंदी कर पकड़ा । तुषार के पास से 21 क्रेडिट कार्ड,डाटा केबल, मोबाइल फोन, सीसीटीवी सहित 50 हज़ार नकदी बरामद किया गया।





वही आशीष के पास से 75 हज़ार रुपए नकदी समेत लाखों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए व गौरव बलानी के पास से पुलिस ने 60 हज़ार रुपए नकदी समेत सैकड़ों मोबाइल फोन बरामद किया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.