Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

स्वास्थ्य मंत्री ने 2 साल से परीक्षा नहीं कराने पर जताई नाराजगी, अधिकारी को लगायी फटकार


रायपुर। छत्तीसगढ़ में नर्सिंग छात्रों की परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने बीते 02 सालों से नर्सिंग छात्रों की परीक्षा आयोजित नहीं किये जाने पर नाराजगी जताई है, उन्होंने कल की बजाय आज ही परीक्षा संबंधी दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश विभागीय अधिकारी को दिया है।





स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव जो चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी हैं, उनकी अध्यक्षता में हुई इस वर्चुअल बैठक में स्वास्थ्य सचिव अलोक शुक्ला सहित तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही नर्सिंग के छात्र छात्राओं ने परीक्षा की मांग को लेकर राजधानी में जमकर प्रदर्शन किया था। इसी मुद्दे पर चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने नर्सिंग परीक्षा से संबंधित मामले को लेकर DME से जवाब-तलब किया, तब अधिकारी ने कोर्ट में मामला होने का हवाला दिया। इस पर मंत्री ने कहा कि कोर्ट ने परीक्षा पर रोक तो लगाई नहीं है। पूर्व में जब अनलॉक हुआ तब भी परीक्षाएं कराइ जा सकती थीं।





चौथी बार स्वास्थ्य मंत्री से मिले छात्र





स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने अधिकारी को फटकार लगते हुए कहा कि “मुझे कुछ नहीं सुनना, इम्तहान होंगे या नहीं, आप हाँ या ना में बता दो” बीते दो सालो से आप परीक्षा नहीं करा सके और इधर नर्सिंग छात्र उनसे चार बार आकर मुझसे मिल चुके हैं। जब अधिकारी ने कहा कि मैं कल ही परीक्षा के संबंध में फाइनल कर देता हूं, तब मंत्री ने कहा कल क्यूं, आज क्यों नहीं। यह सुनकर सकपकाए अधिकारी ने आज ही इस संबंध में फैसला कर लिए जाने की बात कही। स्वास्थ्य मंत्री के इस आदेश के बाद उम्मीद की जा रही है कि नर्सिंग छात्रों की परीक्षा के संबंध में आज ही या कल तक दिशानिर्देश जारी हो जायेंगे।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.