Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बारिश की वजह से गिरी मकान की दीवार, 2 की मौत, एक घायल


UP के सीतापुर में बारिश का कहर देखने को मिला है। जिले के मिश्रिख थानाक्षेत्र अंतर्गत जगदीशपुर गांव में गुरुवार को हुई भारी बारिश के बाद एक मकान की दीवार गिर गई। दीवार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक भारी बारिश के कारण रामभजन के मकान की दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में आकर उनकी पत्नी रामपति (45), भतीजी मीनाक्षी और बेटा अनुज (12) बुरी तरह से घायल हो गए।





पानी-पानी हुई मुंबई: भारी बारिश से 4 मंजिला इमारत जमींदोज, 11 की मौत, 8 घायल





पुलिस ने बताया कि यह हादसा उस समय हुआ जब दीवार गिरने के बाद ये लोग घर में बंधे पशुओं को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे तभी एक और दीवार उनके ऊपर गिर पड़ी। पुलिस ने बताया कि इन लोगों को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिश्रिख ले जाया गया, जहां रामपति और मीनाक्षी की मौत हो गई। जबकि अनुज का इलाज चल रहा है।





CM ने जताया दुख





CM योगी आदित्यनाथ ने जनपद सीतापुर की तहसील मिश्रिख के जगदीशपुर में हुई तेज बारिश के कारण दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को मृतकों के परिजन को नियमानुसार अनुमन्य राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है।





इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत





बता दें कि मुंबई में गुरुवार को भारी बारिश की वजह से मुंबई के मलाड वेस्ट के न्यू कलेक्टर कंपाउंड इलाके में 4 मंजिला इमारत गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में 8 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद से आस-पास की 3 इमारतों को खाली करा लिया गया है।





बारिश की चेतावनी





वहीं मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में 11 जून से 15 जून के बीच भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है, जिसके मद्देनजर राज्य सरकार ने बुधवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल से पांच तटीय जिलों में 12 टीमें भेजने का अनुरोध किया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.