Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पाकिस्तान में 2 यात्री ट्रेनों में हुई टक्कर, 50 लोग की मौत, कई घायल


पाकिस्तान में आज बड़ा रेल हादसा (Pakistan Train Accident) हुआ है। दरअसल, पाकिस्तान के घोटकी में रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन, मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई। इस हादसे में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान के एक लोकल न्यूज चैनल ने यह जानकारी दी है।






https://twitter.com/RadioPakistan/status/1401748848230473731




रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह हादसा तब हुई जब सरगोधा जा रही सर सैयद एक्सप्रेस पटरी पर पहले से मौजूद मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई। घोटकी के डीसी उस्मान अब्दुल्ला ने बताया है कि हादसे में अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। दोनों ट्रेनों की बोगी में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गया है।






https://twitter.com/chaudharyparvez/status/1401715219416510468




DC उस्मान अब्दुल्ला ने कहा कि ऑपरेशन के लिए भारी मशीनरी और कटर की जरूरत है। बड़ी ट्रेन दुर्घटना के बाद अप और डाउन रेलवे यातायात को निलंबित कर दिया गया है। इस बीच ऑपरेशन में प्रशासन की सहायता के लिए पाकिस्तान रेंजर्स सिंध के सैनिक भी मौके पर पहुंच गए हैं। शवों को नजदीकी अस्पतालों में ले जाया जा रहा है।









'रेडियो पाकिस्तान' ने रेलवे के अधिकारियों के हवाले से सर सैय्यद एक्सप्रेस की मिलात एक्सप्रेस से टक्कर में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका भी व्यक्त की है। सर सैयद एक्सप्रेस लाहौर से कराची जा रही थी और मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जा रही थी। दोनों ट्रेनों में टक्कर से मिल्लत एक्सप्रेस के डिब्बे पलट गए। हादसे में करीब 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.