Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

झूठी शान के खातिर मुस्लिम लड़की और 19 साल के लड़के की हत्या, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार


देश में क्राइम लगातार (Crime in increasing in india) बढ़ते जा रहे है। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या, लूटपाट रेप और चोरी की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला कर्नाटक (honour killing in Karnataka)के विजयपुरा जिले का है, जहां झूठी शान के खातिर एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी और एक दलित लड़के को मौत के घाट उतार दिया है। जानकारी के मुताबिक झूठी शान के खातिर एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी और एक दलित लड़के की कथित तौर पर पीट-पीट कर इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उनके बीच प्रेम संबंध थे। विजयपुरा के पुलिस अधीक्षक अनुपम अग्रवाल ने बताया कि लड़की के पिता और उसके भाई सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक व्यक्ति फरार है।





कोर्ट की सुरक्षा के बावजूद युवती की हत्या, पिता ने ही झूठी शान के खातिर बेटी को उतारा मौत के घाट





जानकारी के मुताबिक यह घटना मंगलवार को विजयपुरा के देवरा हिप्पारागी तालुक के सालादाहल्ली गांव में हुई, जिसमें 19 साल के बसवराजू और 16 साल की दावालाबी पर हमला हुआ। मुस्लिम परिवार ने पहले भी लड़के को लड़की से दूर रहने की चेतावनी दी थी, लेकिन उसने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने बताया कि मंगलवार दोपहर लड़का-लड़की एक खेत में थे तभी लड़की का पिता और भाई, तीन अन्य लोगों के साथ वहां पहुंच गए और दोनों पर पत्थर और लाठियों से हमला कर दिया। उनकी हत्या के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए।





पुलिस ने किया चार लोगों को गिरफ्तार





घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। बुधवार को इस मामले में 2 लोगों को और फिर गुरुवार अन्य दो लोगों की गिरफ्तारी हुई। पुलिस ने कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी, ताकि आगे से कोई ऐसी घटना को अंजाम देने से पहले परिणाम के बारे में सोच ले। पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।





Honor killing : झूठी शान के खातिर चाचा ने भतीजी को मारी गोली, मौके पर ही मौत





बता दें कि मार्च महीने में राजस्थान के दौसा जिले में ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां झूठी शान के खातिर पिता ने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया था। दरअसल, दौसा जिले में एक पिता ने अपनी 18 साल की बेटी की हत्या कर दी थी। आश्चर्य की बात यह है कि लड़की को राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से सुरक्षा प्रदान की गई थी। उसने एक दलित युवक से शादी की थी और परिजन को यह पसंद नहीं था।





पिता ने स्वीकार किया जूर्म





पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हत्या के बात पिता ने खुद यह सूचना दी थी कि उसने अपने बेटी की हत्या कर दी है। युवती का नाम पिंकी था और आरोपी पिता की पहचान शंकर लाल सैनी के तौर पर हुई है। गौरतलब है कि पिंकी सैनी 16 फरवरी को परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। इसके बाद वे घर से भाग गए थे। परिजन की मंशा को भांपते हुए उन्होंने राजस्थान हाईकोर्ट की पनाह ली। अदालत ने सीधे पुलिस को निर्देश दिए कि उसकी सुरक्षा का इंतजाम किया जाए।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.