Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पत्नी के साथ विवाद के बाद पति ने खुद को मारी गोली, मां का अपमान करने पर 15 साल के बच्चे की हत्या


देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या और आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। देश के अलग-अलग राज्यों से रोजाना हत्या और आत्महत्या की खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला बिहार और महाराष्ट्र का है। पहला मामला बिहार की राजधानी पटना की है, जहां पत्नी के साथ विवाद के बाद पति ने गोली मारकर अपनी जान दे दी। वही दूसरा मामला महाराष्ट्र के नागपुर का है, जहां मां का अपमान करने पर बदला लेने के लिए एक युवक ने 15 साल के बच्चे की हत्या कर दी।





पटना में पति ने की खुदकुशी





पटना में पत्नी के साथ हुए विवाद के बाद पति ने गर्दन में गोली मारकर अपनी जान दे दी। घटना सोमवार की रात पटना सिटी के बाईपास थाना क्षेत्र के गौरैया की है। युवक स्कंद नंदन त्रिपाठी ऊर्फ गोली अपनी पत्नी के साथ किराए के मकान में रहता था। वह मूल रूप से नालंदा के हिलसा का रहने वाला था।





कहीं आपके आधार कार्ड का भी तो नहीं हो रहा गलत इस्तेमाल, इस तरीके से लगाए पता





घटना की सूचना मिलने के बाद रात में ही पुलिस पहुंची और मामले की जांच की। युवक ने अपने गर्दन में गोली मारी थी। गोली चलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक के पास से एक कट्टा बरामद किया है। पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि युवक नशे का आदी था। हमेशा अपनी पत्नी से झगड़ा भी किया करता था।





जांच में जुटी पुलिस





पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया। युवक स्कंद नंदन त्रिपाठी ने लव मैरिज किया था। उसके बाद किराए के मकान में गौरैया के बेगमपुर में रहता था। घटना के बाद से ही परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो लड़के की सास और उसकी मां भी मौजूद थी। पत्नी से पूछताछ की गई, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। इस संबंध में युवक की सास ने बताया कि उसकी बेटी और दामाद में लड़ाई हो रही थी। यह देख वह आस-पास के लोगों को बुलाने के लिए चली गई कि कोई आकर छुड़ा दे। इसके बाद जब वह लौटी तो देखा कि दामाद ने गले में खुद गोली मार ली है। बेटी बैठकर पास में ही रो रही थी।





युवक ने की 15 साल के बच्चे की हत्या





महाराष्ट्र के नागपुर में मां के अपमान का बदला लेने के लिए 20 साल के सूरज साहू नामक युवक ने कथित तौर पर 15 साल के मंगलू पांडे की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक साहू ने दावा किया कि किशोर के चाचा ने उसकी मां को परेशान कर उसका अपमान किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। MIDC पुलिस थाना के एक अधिकारी ने बताया कि सूरज साहू नामक युवक ने गुरुवार को मंगलू पांडे (15) का अपहरण कर लिया और पत्थर से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।





आरोपी ने मृतक के माता-पिता को दी थी धमकी





पुलिस के मुताबिक साहू ने दावा किया कि किशोर के चाचा ने उसकी मां को परेशान कर उसका अपमान किया था। आरोपी ने मंगलू के माता-पिता को फोन कर धमकी देते हुए कहा कि अगर मंगलू के चाचा का कटा हुआ सिर का फोटो वे व्हाट्सएप के जरिए उसे भेजें तभी मंगलू जिंदा लौटेगा और कुछ समय बाद उसने पत्थर से पीट-पीटकर मंगलू की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि साहू घटनास्थल से फरार हो गया, लेकिन उसे बोरखेड़ी से पकड़ लिया गया।





लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश





हाल ही में महाराष्ट्र पुलिस की मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने एक ऐसी गैंग को गिरफ्तार किया था जो ग्रुप बनाकर टारगेट के आसपास बैठ जाती थी और फिर उसका ध्यान भटकाकर एक संगठित तौर पर उसके मूल्यवान वस्तु को चुरा लेते थे। सागर शाह ने पुलिस को बताया था कि 13 अप्रैल के दिन वो बोरीवली से क्रॉफर्ड मार्केट किसी काम से बेस्ट बस से जा रहे थे। उनके पास उस समय 24 लाख रुपये कीमत के हीरे भी थे, जिसे उन्होंने अपने बैग में रखा हुआ था।





कोरोना का Delta+ वैरिएंट चिंता का विषय नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश के बाहर मिला





थोड़ी देर के बाद कुछ लोग उनके अगल बगल की सीट पर बैठ गए और फिर एक जन ने कहा की उसके शर्ट पर कचरा है तो दूसरे ने उसका ध्यान भटकाया और फिर सब ने मिलकर बड़ी ही सफाई से शाह का बैग गायब कर दिया। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने जांच शुरू की और इस गैंग को पकड़ा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.